×

तबाह हुआ ये देश, एक दिन में 800 मौतों से हर तरफ मातम

दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी है। इटली में इस महामारी ने चीन का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। शनिवार को इटली में कोरोना वायरस से 793 लोगों की मौत हो गई। इतने लोगों के मरने से मृतकों की कुल संख्या अब 4825 हो गई है जो पूरी दुनिया में इस बीमारी से हुई मौत का करीब 38.3 फीसदी है।

Ashiki
Published on: 22 March 2020 5:08 AM GMT
तबाह हुआ ये देश, एक दिन में 800 मौतों से हर तरफ मातम
X

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी है। इटली में इस महामारी ने चीन का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। शनिवार को इटली में कोरोना वायरस से 793 लोगों की मौत हो गई। इतने लोगों के मरने से मृतकों की कुल संख्या अब 4825 हो गई है जो पूरी दुनिया में इस बीमारी से हुई मौत का करीब 38.3 फीसदी है। इटली की स्थिति चीन से ज्यादा खराब होती जा रही है। यहां पर कोरोना से संक्रमित लोगों संख्या पहुंच 53578 हो गई है।

ये भी पढ़ें: शाहीनबाग की महिलाओं पर जनता कर्फ्यू का असर नहीं, जारी है प्रदर्शन

मिलान में तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत-

मिलान के पास उत्तर लोमबार्डी में इस भयावह बीमारी से मरनेवालों की संख्या तीन हजार से अधिक हो गई है। यह इटली में मरने वालों की कुल संख्या का करीब दो तिहाई है। शुक्रवार से अब तक ईटली में 1420 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना वायरस को रोकने के तमाम सरकारी उपायों के बीच संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है।

ये भी पढ़ें: यहां बंद हुआ पूरा राज्य: ओडिशा और महाराष्ट्र में भी लॉक डाउन

वहीँ फ्रांस में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 112 और लोगों की मौत हो गई जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या 562 पहुंच गई है और 6172 लोग इस महामारी के कारण हॉस्पिटल में भर्ती हैं। यह जानकारी शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी। साथ ही मंत्रालय ने एक बयान में यह भी बताया कि अस्पताल में भर्ती लोगों में 1525 लोगों की हालत गंभीर है। इसने कहा कि पूरे क्षेत्र में महामारी तेजी से फैलती जा रही है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दी चेतावनी-

विश्व स्वास्थ्य संगठन के निदेशक टेड्रोस ने कहा है कि पूरी दुनिया में संक्रमण के 2 लाख 10 हजार से भी ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं। बीमारी की चपेट में आकर हजारों लोगों की जान चली गई है। हर दिन के साथ बीमारी की भयावहता बढ़ती जा रही है। हालांकि इस बीमारी ने ज्यादातर बुजुर्गों को अपना शिकार बनाया है लेकिन युवा भी इससे अछूते नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: जनता कर्फ्यू पर शिल्पा शेट्टी का ऐलान, शाम 4 बजे करेंगी ये काम

Ashiki

Ashiki

Next Story