×

सेना ने मारे पाक सैनिक: उड़ा दिये आतंकियों के घर, भारत का सबसे बड़ा एक्शन

बड़ी खबर आ रही है पाकिस्तान को तगड़ा झटका देते हुए भारत ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे पाकिस्तान सैनिकों को भारतीय सेना ने मुहंतोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना ने पाक सेना पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 3 पाकिस्तानी सैनिकों को मौत के मुहं में ढकेल दिया है।

Vidushi Mishra
Published on: 10 Jan 2021 9:01 AM GMT
सेना ने मारे पाक सैनिक: उड़ा दिये आतंकियों के घर, भारत का सबसे बड़ा एक्शन
X

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा लगातार किए जा रहे सीजफायर के उल्लंघन का भारतीय सेना ने मुहंतोड़ जवाब दिया है। बड़ी खबर आ रही है कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के सैनिकों को करारा जवाब देते हुए मार गिराया है। कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर में भारतीय सेना ने पाक सेना पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 3 पाकिस्तानी सैनिकों को मौत के मुहं में ढकेल दिया है। जबकि कई पाकिस्तानी सैनिक गंभीर रूप से घायल भी हो गए है। साथ ही भारत द्वारा की जा रही कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना की चार फॉरवर्ड पोस्ट भी उजाड़ के रख दी।

ये भी पढ़ें... LoC पर पाकिस्तान ने सेना पर बरसाई गोलियां, साढ़े 12 से लगातार ताबड़तोड़ फायरिंग

पाकिस्तान के 3 सैनिक मारे गए

पाकिस्तान को तगड़ा झटका देते हुए भारत ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे पाकिस्तान सैनिकों को भारतीय सेना ने मुहंतोड़ जवाब दिया है। सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तान के 3 सैनिक मारे गए। वहीं कई गंभीर रूप से घायल है। दुश्मनों के घिनौने इरादों पर पानी डाले हुए सेना ने पाकिस्तान के 4 फॉरवर्ड पोस्ट भी नस्तेनाबूत कर दिए।

pakistan voilates ceasefire (फोटो- सोशल मीडिया)

बीते दिन पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के राजौरी और कठुआ जिले में लाइन ऑफ कंट्रोल(LOC) और अंतरराष्ट्रीय रेखा पर अग्रिम चौकियों और गांवों पर बिना उकसावे के गोलियां चलाईं और मोर्टार से गोले दागे। इस बारे में अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इससे भारतीय पक्ष को नुकसान होने की कोई सूचना नहीं है।

ये भी पढ़ें...400 आतंकी LoC पार: बड़े हमले के मिले संकेत, सेना कोने-कोने में तैनात

देश के रक्षा प्रवक्ता ने बताया,‘‘ शनिवार को दोपहर बाद 12.30 बजे पाकिस्तान ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के समीप बिना उकसावे के गोलियां चलाईं और मोर्टार से गोले दागे। भारतीय सेना ने भी समुचित जवाबी कार्रवाई की।’’ कठुआ जिले के हीरा नगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अग्रिम चौकियों और गांवों पर गोलियां दागीं।

ये भी पढ़ें...चीन को टक्कर देंगे भारत-अमेरिका: हुई सबसे बड़ी डील, नौसेना को मिलेंगे ये हथियार

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story