×

LoC पर पाकिस्तान ने सेना पर बरसाई गोलियां, साढ़े 12 से लगातार ताबड़तोड़ फायरिंग

पाकिस्तान बीते कई दिनों से सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इस बीच उसने एक बार फिर अपनी कायराना हरकत दिखाते हुए राजौरी में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। 

Shreya
Published on: 9 Jan 2021 8:18 AM GMT
LoC पर पाकिस्तान ने सेना पर बरसाई गोलियां, साढ़े 12 से लगातार ताबड़तोड़ फायरिंग
X
LoC पर पाकिस्तान ने सेना पर बरसाई गोलियां, साढ़े 12 से लगातार ताबड़तोड़ फायरिंग

राजौरी: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहा है। बीते कई दिनों से पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) कर रहा है। इस बीच एक बार फिर से पड़ोसी देश की तरफ से सीजफायर उल्लंघन करने की घटना सामने आई है। ताजा मामला जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले से सामने आया है।

पाक ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में दोपहर करीब साढ़े 12 बजे संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इसके बाद भारतीय सेना (Indian Army) ने भी मोर्चा संभाल लिया है। बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान द्वारा कई बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा चुका है। पाकिस्तान सेना ने इससे पहले पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में भारतीय सेना की अग्रिम चौकिंयों और रिहायशी इलाकों पर ताबड़तोड़ गोलाबारी की थी।

यह भी पढ़ें: क्या PM मोदी को लगवाना चाहिए देश की पहली कोरोना वैक्सीन, जानें लोगों के जवाब

pakistan voilates ceasefire (फोटो- सोशल मीडिया)

सेना के दो जवान घायल

Pak सेना द्वारा की गई गोलीबारी के बाद भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते उसे मुंहतोड़ जवाब दिया। घाटी में आस-पास के कुछ घरों में मासूम नुकसान होने की खबर मिली है। मिली जानकारी के मुताबिक, जैसे ही भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की तो पाकिस्तानी सैनिक रिहायशी क्षेत्रों में मोर्टार के दागने लगे। जिसका भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। इस गोलाबारी में दो जवानों के घायल हो गए थे। जिसके बाद तुरंत ही दोनों घायल जवानों को सेना के चापर से कमान अस्पताल ऊधमपुर रेफर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: भूकंप से कांपा उत्तराखंड: जोरदार झटकों से खौफ में लोग, घरों से निकलकर भागे सभी

6 पाकिस्तानी युवक गिरफ्तार

वहीं आपको बता दें कि पंजाब के अमृतसर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से भारतीय सुरक्षा बलों ने 6 युवकों को गिरफ्तार किया। सभी की उम्र 20 -21 साल बताई जा रही है। जांच में पता चला कि गिरफ्तार युवक पाकिस्तानी है। इन युवकों को बीती देर शाम अमृतसर के सीमावर्ती क्षेत्र से पकड़ा गया।

जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार सभी युवकों को फ़िलहाल खुफिया एजेंसियों के हवाले कर दिया गया है। जहां सुरक्षा बल और ख़ुफ़िया एजेंसियों की संयुक्त टीम उनसे पूछताछ कर रही है। जांच एजेंसियां पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि वे पाकिस्तान से भारत की सीमा में धोखे से प्रवेश कर गए या उन्होंने इरादतन ऐसा किया।

यह भी पढ़ें: भंडारा अस्पताल हादसा: सरकार ने मुआवजे का किया ऐलान, मिलेगा 5-5 लाख

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story