LoC से बड़ी खबर: पाकिस्तान ने भेजे 100 स्पेशल कमांडो, भारत टक्कर देने को तैयार

पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर स्पेशल फोर्स के 100 कमांडो भेजे हैं। पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से ही लगातार कोई न कोई चाल चल रहा है।

Published by Vidushi Mishra Published: August 27, 2019 | 6:56 pm
Modified: August 27, 2019 | 6:58 pm
LoC से बड़ी खबर: पाकिस्तान ने भेजे 100 स्पेशल कमांडो, भारत टक्कर देने को तैयार

LoC से बड़ी खबर: पाकिस्तान ने भेजे 100 स्पेशल कमांडो, भारत टक्कर देने को तैयार

नई दिल्ली : मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर स्पेशल फोर्स के 100 कमांडो भेजे हैं। पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से ही लगातार कोई न कोई चाल चल रहा है। पाकिस्तान की इस हरकत से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ फिर जरूर कोई नई साजिश रच रहा है।

यह भी देखें… पाक की हरकत का बड़ा खुलासा, यहां-यहां छिपाये हैं न्यूक्लियर बम

भारत है तैयार

सूत्रों का मुताबिक मिली जानकारी से भारतीय सेना पाकिस्तान की तरफ से किसी भी कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। भारत के पास 13,62,500 सक्रिय सैनिक हैं जबकि पाकिस्तान के पास 6,37,000 सैनिक हैं।

लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तान के द्वारा भेजे गए 100 कमांडो़ के बाद से भारतीय सेना भी चौकन्ना हो गई है। आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, भारतीय सेना ने हाल ही में केरन और माछिल सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा बैट की कार्रवाई को नाकाम कर दिया।

पाकिस्तान ने एसएसजी कमांडो किए तैनात

यह भी देखें… कश्मीर पर हुआ खुलासा : PoK को लेकर चिंतित है PAK, बिलावल भुट्टो ने दिया बयान

गुजरात के सरक्रीक इलाके के सामने पाकिस्तान ने एसएसजी कमांडो को तैनात किया है। पाकिस्तान ने इकबाल-बाजवा पोस्ट पर अपने कमांडो को तैनात किया है। पाकिस्तान लंबे समय से जम्मू-कश्मीर और एलओसी इलाके में भारतीय सेना के खिलाफ कार्रवाई करता रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच सरक्रीक विवाद लंबे समय से रहा है। सरक्रीक विवाद सन् 1960 में शुरू हुआ था। सरक्रीक विवाद असल 60 किलोमीटर लंबी दलदली ज़मीन का विवाद है। जो भारतीय राज्य गुजरात और पाकिस्तान के राज्य सिंध के बीच स्थित है। सरक्रीक पानी के कटाव के कारण बना है और यहां ज्वार भाटे के कारण यह तय नहीं होता, कि कितने हिस्से में पानी रहेगा और कितने में नहीं।

यह भी देखें… फिरोज शाह कोटला का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम होगा

आपको बता दें कि भारत के नेवी चीफ करमबीर सिंह ने खुफिया जानकारी के आधार पर कहा है कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने समुद्री दस्ता बनाया है। भारत की सेनाएं ऐसे हमलों से निपटने को तैयार हैं। बॉर्डर पर पाकिस्तान की गतिविधियों पर नजर भी रखी जा रही है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App