फिरोज शाह कोटला का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम होगा

फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ ने एक बड़ा लिया है। दिल्ली एंव जिला क्रिकेट संघ ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम अरुण जेटली स्टेडियम करने का फैसला किया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता अरूण जेटली का बीती 24 अगस्त को निधन हो गया था।

फिरोज शाह कोटला का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम होगा

फिरोज शाह कोटला का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम होगा

नई दिल्ली : फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ ने एक बड़ा लिया है। दिल्ली एंव जिला क्रिकेट संघ ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम अरुण जेटली स्टेडियम करने का फैसला किया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता अरूण जेटली का बीती 24 अगस्त को निधन हो गया था। अरूण जेटली 9 अगस्त से दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती थे। आपको बता दें कि अरूण जेटली दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष रह चुके थे।

यह भी देखें… ICICI में लाखों की लूट: फिल्मी अंदाज में बैंक पहुंचे बदमाश, ऐसे दिया घटना को अंजाम

इस दिन होगा नाम बदलने का समारोह

जानकारी के लिए बता दें कि फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के नाम बदलने का समारोह अगली 12 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। इसके साथ इसी दिन स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम पर रखा जाएगा। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने ट्विटर पर स्टेडियम का नाम बदलने की जानकारी दी।

feroz shah kotla stadium

आपको बता दें कि फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलने का यह समारोह जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होगा। जिसमें गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री किरण रिजिजू भी हिस्सा लेंगे।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने ट्वीट किया, ‘कोटला का नाम बदल कर अरुण जेटली स्टेडियम कर दिया जाएगा। हालांकि मैदान का नाम फिरोजशाह कोटला ही रहेगा। दिल्ली के ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलने के लिए समारोह का आयोजन 12 सिंतबर को किया जाएगा और इसी दिन स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम विराट कोहली के नाम पर होगा।’

यह भी देखें… अरूण जेटली पर खुलासा: निधन पर सहवाग ने खोला इनका एक बड़ा राज

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने लिखा था पत्र

भारत के पूर्व कप्तान और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर निवेदन किया था कि यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम जेटली के नाम पर किया जाना चाहिए। भारतीय टीम भी विंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में जेटली के निधन के शोक में काली पट्टी बांध कर उतरी थी।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, ‘वह अरुण जेटली का सहयोग और प्रोत्साहन था जोकि विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, ऋषभ पंत और कई अन्य खिलाड़ियों ने भारत को गौरवान्वित किया।’

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) स्टेडियम को आधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाने और दर्शक क्षमता बढ़ाने के साथ विश्वस्तरीय ड्रेसिंग रूम बनवाने का श्रेय  अरुण जेटली को जाता है।

यह भी देखें… जिस बीमारी ने ली अरूण जेटली की जान, जानें उसके बारे में

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App