×

मुंबई से बड़ी खबर: तेजी से आ रहे तूफान का कहर खत्म, लोगों ने ली राहत की सांस

बहुत बड़े संकट का खतरा टलता हुआ दिखाई दे रहा है। जीं हां बड़ी खबर ये है कि चक्रवाती तूफान निसर्ग महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से टकरा गया है। निसर्ग तूफान मुंबई में अलीबाग के तट से भी टकरा चुका है।

Vidushi Mishra
Published on: 3 Jun 2020 11:47 AM GMT
मुंबई से बड़ी खबर: तेजी से आ रहे तूफान का कहर खत्म, लोगों ने ली राहत की सांस
X

नई दिल्ली। बहुत बड़े संकट का खतरा टलता हुआ दिखाई दे रहा है। जीं हां बड़ी खबर ये है कि चक्रवाती तूफान निसर्ग महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से टकरा गया है। निसर्ग तूफान मुंबई में अलीबाग के तट से टकराया। लेकिन मुंबई ठीक है। ऐसे में बताया जा रहा है कि तूफान का मुंबई के लिए खतरा लगभग खत्म हो चुका है। बताया जा रहा था, कि 3 जून को ये भयंकर तूफान के रूप में हरिहरेश्वर और दमन (अलीबाग के समीप) के बीच उत्तरी महाराष्ट्र और समीप के दक्षिण गुजरात को पार करेगा और इस दौरान 100-110 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवा चलेगी। हालांकि अब लोगों ने राहत की सांस ली है।

ये भी पढ़ें... 6 सालों में 8 बार यहां तूफान ने दी दस्तक, लेकिन इसलिए नहीं मचा पाए तबाही

तेज हवाओं के साथ बारिश जारी रहेगी

बहुत ही राहत की बात है कि मुंबई और महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से तूफान टकरा चुका है और इन जगहों से करीब-करीब खतरा टला गया है। वहीं मुंबई के अधिकतर इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश जारी रहेगी। इसके साथ ही हवाएं 50 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से नहीं चलेंगी।

बता दें, 3 जून यानी बुधवार की सुबह से ही निसर्ग तूफान ने आने की दस्तक दे दी थी। जिसके बाद से ही तेज हवाएं चलने के साथ भारी बारिश हो रही थी।

ये भी पढ़ें...सेना को बड़ी कामयाबी: भून दिया गोलियों से, टॉप कंमाडर समेत 3 आतंकी किए ढेर

लोगों में डर का माहौल

इसके साथ ही मुंबई के अलीबाग में निसर्ग तूफान के लैंडफॉल के बाद समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठने लगी और तेज हवाओं के चलने से कई जगह पेड़ गिर गए, वहीं भारी संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचा है।

सुबह से ही इन तूफान के इन संकेतों को देखते हुए स्थानीय लोगों में डर का माहौल छाया हुआ है। लोगों ने अपने घरों के खिड़की-दरवाजे सब अच्छे से बंद कर लिए थे, साथ ही तटीय इलाकों और उसके आस-पास के क्षेत्रों को भी खाली करवा लिया गया था।

ये भी पढ़ें...तबाह हो रहा शहर: सरकार लगातार खाली करवा रही घर, मौत का कहर जारी

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story