जनता कर्फ्यू पर बड़ी खबर, सिर्फ यही लोग निकल सकतें हैं बाहर

कोरोना वायरस को देखते हुए देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने 19 मार्च देश के नाम संबंधित देते हुए लोगों से अपील की कि 22 मार्च के दिन सुबह 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक काम घर के अंदर से ही करें और जनता कर्फ्यू का पालन करें।

जनता कर्फ्यू

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को देखते हुए देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने 19 मार्च देश के नाम संबंधित देते हुए लोगों से अपील की कि 22 मार्च के दिन सुबह 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक काम घर के अंदर से ही करें और जनता कर्फ्यू का पालन करें।

ये भी पढ़ें:टीवी चैनल वालों के माइक्रोफोन से भी कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा

ये जनता कर्फ्यू करके क्या होता है

लेकिन सब लोग ये जानना चाहते हैं कि ये जनता कर्फ्यू करके क्या होता है। जनता कर्फ्यू का मतलब ये होता है कि जनता खुद अपने उपर प्रतिबंध लगाती है, इसमें पुलिस या सुरक्षाबलों की तरफ से कोई भी पाबंदी नहीं लगाई जाती है। ऐसे में आप अपने काम को अवॉयड करें और बाहर निकलने से बचें। अगर आपको कोई ज़रूरी काम है तभी आप बाहर निकलें। वैसे कल 22 मार्च को आवश्यक सेवाओं के लिए घर से निकल सकते हैं लेकिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट पूरी तरह से बहाल रहेगा।

जनता कर्फ्यू के समय वैसे तो काफी जरूरी काम पड़ने पर कोई भी बाहर निकल सकता है, लेकिन जनता कर्फ्यू के दौरान कुछ लोगों को खुद पीएम मोदी ने अपनी सेवाओं में बने रहने की अपील की है। पीएम मोदी ने खासतौर पर डॉक्टरों, सफाईकर्मियों और मीडियाकर्मियों का जिक्र किया है मतलब जनता कर्फ्यू के समय ऐसी सेवाएं देने वाले लोगों को घर से निकलना होगा।

ये भी पढ़ें:पुलिस कस्टडी में शिक्षक की मौत के बाद मचा बवाल, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

ऐसे लोगों का हौसला बढ़ाने के लिए पीएम ने उनके सम्मान में शाम 5 बजे घर के दरवाजे-खिड़कियों पर खड़े होकर ताली बजाने, थाली बजाने या घंटी बजाने का आग्रह किया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App