×

Bihar Election: BJP उम्मीदवारों पर मंथन, PM मोदी की अध्यक्षता में अहम बैठक

दिल्ली में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पार्टी मुख्यालय में शुरू हो चुकी है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा सहित कई बड़े नेता इस बैठक में शामिल हैं।

Shivani
Published on: 4 Oct 2020 3:16 PM GMT
Bihar Election: BJP उम्मीदवारों पर मंथन, PM मोदी की अध्यक्षता में अहम बैठक
X

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव में जुटे दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। इसी कड़ी में आज भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे। उनके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान, भूपेंद्र यादव और शाहनवाज हुसैन भी बैठक में शामिल हुए। ये सभी नेता पार्टी मुख्यालय पहुंचे हैं। बता दें कि चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना जारी हो गयी है और अब भाजपा अपने उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट तैयार करने में जुट गयी है।

BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू

दरअसल, दिल्ली में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पार्टी मुख्यालय में शुरू हो चुकी है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा सहित कई बड़े नेता इस बैठक में शामिल हैं। बिहार चुनाव के उम्मीदवारों के नामों को लेकर आज फैसला हो सकता है।ये बैठक उम्मीदवारों के चयन को लेकर ही हो रही है।

ये भी पढ़ेंःदहलाना था पंजाब: गोला-बारूद सब तैयार, आतंकियों की साजिश समय रहते नाकाम

NDA में दरार, लोजपा ने JDU के नेतृत्व में चुनाव लड़ने से किया इनकार

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए में दरार पड़ गई है। लोजपा ने जदयू चीफ नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।आज दिल्ली में हुई पार्टी की संसदीय दल की बैठक में ये फैसला लिया गया। लोजपा की नाराजगी की वजह एनडीए में मनचाही संख्या में सीट न मिलना है।

ये भी पढ़ेंःमुसलमानों के लिए खुशखबरी: खुल गया पवित्र मक्का, सऊदी अरब ने हटाई ये रोक

तीन चरणों में होने है बिहार चुनाव :

गौरतलब है कि बिहार विधानभा चुनाव तीन चरणों में होने है। जिसकी शुरुआत इसी महीने अक्तूबर से होगी, जो नवंबर महीने तक सम्पन्न हो जाएंगे। महागठबंधन ने शनिवार को सीटों के बंटवारे का एलान कर दिया। वहीं एनडीए ने भी सीट बंटवारे को लेकर अंतिम मुहर लगा दी है। कहा जा रहा है कि बिहार चुनाव में भाजपा और जदयू आधी-आधी सीटों से चुनाव लड़ेंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story