×

Bihar Politics: बीजेपी अध्यक्ष ने मिट्टी में मिलाने की दी चेतावनी, सीएम नीतीश बोले - उनके पास कोई दिमाग नहीं

Bihar Politics: बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भी कुछ इस अंदाज में सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा था, जिस पर रविवार को बिहार सीएम की प्रतिक्रिया आई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 April 2023 1:14 PM GMT
Bihar Politics: बीजेपी अध्यक्ष ने मिट्टी में मिलाने की दी चेतावनी, सीएम नीतीश बोले - उनके पास कोई दिमाग नहीं
X
CM Nitish and Samrat Chaudhary

Cm Nitish Kumar on BJP President: माफिया अतीक अहमद की हत्या को लेकर पड़ोसी राज्य बिहार में भी जमकर राजनीति हो रही है। सत्तारूढ़ महागठबंधन के नेता जहां इसकी निंदा कर रहे हैं, वहीं विपक्षी बीजेपी इसकी जमकर तारीफ कर रही है। अतीक-अशरफ हत्याकांड के बाद से देशभर में सीएम योगी का मिट्टी मिला देने वाला बयान सुर्खियों में है। शनिवार को बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भी कुछ इस अंदाज में सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा था, जिस पर रविवार को बिहार सीएम की प्रतिक्रिया आई है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार बीजेपी चीफ सम्राट चौधरी के ‘मिट्टी में मिला देंगे’ वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर वह ऐसा कह रहे हैं, तो उन्हें ऐसा करने के लिए कहें। जो लोग इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करते हैं, उनके पास कोई दिमाग नहीं है। बिहार सीएम ने कहा, जो ये सब बोलता है, हम कभी इस तरीके से बोलते हैं, जो ऐसे शब्दो का प्रयाग करता है समझ लीजिए बुद्धि नहीं है। जो मन करे बोले, जो करना है कर दे। उन्होंने दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ करते हुए कहा कि आजकल के बीजेपी नेताओं में बुद्धि नहीं है।

क्या कहा था सम्राट चौधरी ने ?

शनिवार को बिहार बीजेपी की तरफ से राजधानी पटना में भामाशाह जयंती के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें पार्टी के सभी वरीय नेता शरीक हुए थे। इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार सबसे बड़े पलटीबाज नेता हैं। बीजेपी विधायकों के कंधे पर चढ़कर वो पांच बार मुख्यमंत्री बने, मगर उन्होंने बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी को धोखा देने का काम किया।

बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा कि पीएम मोदी ने नीतीश कुमार पर भरोसा जताया था। जब बिहार की जनता उन्हें खारिज कर चुकी थी, इसके बावजूद उन्होंने अपना वादा निभाते हुए नीतीश कुमार को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया। लेकिन अब अगर नीतीश ने पलटी मारी है तो बीजेपी के तमाम नेताओं को यह संकल्प लेना होगा कि 2024 और 2025 के चुनाव में नीतीश कुमार को राजनीतिक रूप से मिट्टी में मिला दिया जाए।

‘मिट्टी में मिला देंगे’ वाले बयान की इतनी चर्चा क्यों ?

दरअसल, 24 फरवरी को यूपी का प्रयागराज शहर गोलियों और बमों के धमाके से थर्रा उठा था। दिनदहाड़े हुई इस घटना में उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर की हत्या कर दी गई थी। पाल बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड मामले में अहम गवाह थे। इस मामले में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ पर केस चल रहा था। उमेश पाल के मर्डर ने लॉ एंड ऑर्डर को लेकर बेहद सख्त मानी जानी वाली योगी सरकार को हिला दिया था।
यूपी विधानसभा में जब इस पर हंगामा हुआ तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी की ओर मुखातिब होते हुए कहा था कि जिस माफिया ने ये कृत्य किया है, उसे मिट्टी में मिला दिया जाएगा। इस बयान की उस समय खूब चर्चा भी हुई थी। अतीक अहमद, अशरफ और असद की मौत के बाद उनका ये बयान इन दिनों दोबारा चर्चाओं में लौट आया है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story