×

फिर गरजे रक्षामंत्रीः बोले भारत का है गिलगित, बाल्टिस्तान समेत पूरा PoK

बिहार विधानसभा के लिए चुनावी सभा में देश के रक्षामंत्री के तेवर पाकिस्‍तान पीएम इमरान खान को लेकर काफी सख्‍त दिखे। उन्होंने इस दौरान इमरान खान को सख्‍त संदेश दिया।

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 2:58 PM GMT
फिर गरजे रक्षामंत्रीः बोले भारत का है गिलगित, बाल्टिस्तान समेत पूरा PoK
X
फिर गरजे रक्षामंत्रीः बोले भारत का है गिलगित, बाल्टिस्तान समेत पूरा PoK

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को चिरैया, सुगौली, बथनहा और खजौली में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस चुनावी सभा में देश के रक्षामंत्री के तेवर पाकिस्‍तान पीएम इमरान खान को लेकर काफी सख्‍त दिखे। उन्होंने इस दौरान इमरान खान को सख्‍त संदेश दिया। पाकिस्‍तान को चेतावनी देते हुए रक्षामंत्री ने पूरे गिलगित-बाल्टिस्‍तान को भारत का हिस्‍सा बताया।

ये भी पढ़ें: पीवी सिंधु पर बड़ी खबरः ट्वीटर पर लिखा ‘I RETIRE’, प्रशंसक बेचैन

पूरा PoK भारत का अभिन्न अंग

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान ने गिलगित-बाल्टिस्तान पर अवैध क़ब्ज़ा किया हुआ है। रक्षामंत्री ने कहा कि पाकिस्तान अब गिलगित- बाल्टिस्तान को राज्य बनाने जा रहा है। हमारी सरकार ने दो टूक शब्दों में कहा है कि गिलगित-बाल्टिस्तान समेत पूरा PoK भारत का अभिन्न अंग है।

साथ ही राजनाथ सिंह ने जनसभा में आई भीड़ देख कर यह भी कहा कि अब यह विश्‍वास पक्‍का हो गया है कि बिहार में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है। कांग्रेस- राजद के पास विकास का कोई ऐजेंडा नहीं है। बिहार के विकास के बिना भारत का विकास संभव नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: मंदिर में नमाज पढ़ने के बाद भागा-भागा फिर रहा था फैसल, यूपी पुलिस ने किया अरेस्ट

इसलिए पाक पर गरजे रक्षा मंत्री

दरअसल, गिलगिट बाल्टिस्तान को पांचवें प्रांत का दर्जा देने की पाकिस्तान की हरकत पर भारत ने सख्त आपत्ति जताई है। भारत ने कड़े शब्‍दों में पाकिस्तान को उन इलाकों से बाहर निकल जाने को कहा है जिन पर उसने अवैध तरीके से कब्जा किया हुआ है। रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से गिलगिट बाल्टिस्तान को प्रांत का दर्जा देने के एलान का भारत के विदेश मंत्रालय ने कड़े शब्दों में विरोध किया है।

ये भी पढ़ें: पाक का अवैध कब्जा: भारत के इस हिस्से को बताया अपना, चीन के साथ नई चाल

Newstrack

Newstrack

Next Story