×

मंदिर में नमाज पढ़ने के बाद भागा-भागा फिर रहा था फैसल, यूपी पुलिस ने किया अरेस्ट

मामला तूल पकड़ता देख आरोपी फैसल खान ने एक टीवी चैनल को अपना इंटरव्यू दिया और कहा था कि धोखे से नमाज नहीं पढ़ी थी। सबके सामने नमाज पढ़ी। वहां कई लोग मौजूद थे।किसी ने मना नहीं किया।

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 1:36 PM GMT
मंदिर में नमाज पढ़ने के बाद भागा-भागा फिर रहा था फैसल, यूपी पुलिस ने किया अरेस्ट
X
डीएम ने कहा कि कानून से बड़ा कोई नहीं है। कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की अव्यवस्था फैलाने की कोशिश ना करे। अन्यथा ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

लखनऊ: मथुरा मंदिर में धोखे से मुसलमानों द्वारा नमाज पढ़ने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। हिन्दू और मुसलमान दोनों ने मंदिर के अंदर नमाज पढ़ने और फिर उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया में पोस्ट करने को गलत ठहराया है। आरोपियों के खिलाफ पहले ही एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

जिसके बाद से प्रशासन ने मामले की गंभीरता को समझते आरोपियों की तलाश में अपनी टीमें यूपी और उसके बाहर रवाना कर दी थी। जिसके बाद से मथुरा मंदिर में नमाज पढ़ने वाले फैसल खान को यूपी पुलिस ने दिल्ली के जामिया नगर से गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। आरोप है कि 29 अक्टूबर को मथुरा के नंद बाबा मंदिर में चार लोग आए।

mathura-matter मंदिर में नमाज पढ़ने के बाद भागा-भागा फिर रहा था फैसल, यूपी पुलिस ने किया अरेस्ट

ये भी देखें: फिर ट्रम्प दिखायेंगे जादू, प्रेसिडेंट बनना तय!

बरसाना थाने में दर्ज कराई गई थी एफआईआर

इनमें से दो लोगों ने मंदिर के सेवायतों को गुमराह कर मंदिर परिसर में ही नमाज पढ़ी। इस मामले में धारा 153A, 295, 505 के तहत बरसाना थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

ये शिकायत मंदिर प्रशासन की ओर से दर्ज कराई गई थी।एफआईआर में कहा गया कि इनको फोटो डालने से हिन्दू समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं और आस्था को गहरी ठेस पहुंची है।

ये भी देखें: पाकिस्तान के हमले में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद, धमाकों से दहल उठी घाटी

AGRA मंदिर में नमाज पढ़ने के बाद भागा-भागा फिर रहा था फैसल, यूपी पुलिस ने किया अरेस्ट

विवाद बढ़ने पर आगे आकर फैसल ने दी थी सफाई

मामला तूल पकड़ता देख आरोपी फैसल खान ने एक टीवी चैनल को अपना इंटरव्यू दिया और कहा था कि धोखे से नमाज नहीं पढ़ी थी। सबके सामने नमाज पढ़ी। वहां कई लोग मौजूद थे।किसी ने मना नहीं किया।

नमाज पढ़कर कोई साजिश नहीं की है। एफआईआर के सवाल फैसल खान ने कहा था कि ये केस केवल राजनीति से प्रेरित है।

फैसल खान ने कहा कि मंदिर प्रांगण में हमने पूछकर नमाज पढ़ी थी।वहां लोग मौजूद थे, अगर कोई डांटता तो हम क्यों वहां नमाज पढ़ते। सद्भावना के लिए नमाज पढ़ी थी।हमने ऐसा करके कोई गलत काम नहीं किया है।

ये भी देखें: SP अनुराग वत्स ने शुरू की नई पहल, सराहनीय काम करने वाले बनेंगे पुलिस हीरो

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story