×

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट ने खुद को मारी गोली, सामने आई ये बड़ी वजह

बिहार से हैरान कर देने वाली खबर आई है। यहां पुलिस में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से फेमस रह चुके पूर्व डीएसपी कृष्णा चंद्रा ने अपने ही घर में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

Vidushi Mishra
Published on: 24 Jun 2020 8:28 AM GMT
एनकाउंटर स्पेशलिस्ट ने खुद को मारी गोली, सामने आई ये बड़ी वजह
X

बिहार।बिहार से हैरान कर देने वाली खबर आई है। यहां पुलिस में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से फेमस रह चुके पूर्व डीएसपी कृष्णा चंद्रा ने अपने ही घर में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पूर्व डीएसपी ने आत्महत्या से पहले सुसाइड नोट लिखा था। इन सुसाइड नोट में उन्होंने आत्महत्या के लिए अपने मानसिक अवसाद और एक पड़ोसी को कसूरवार ठहराया है।

ये भी पढ़ें... धरती खिसकी: भूकंप से गिरी इमारते हुआ भारी नुकसान, देखें मौत का मंजर

62 से ज्यादा एनकाउंटर

बिहार के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पूर्व डीएसपी कृष्णा चंद्रा को बिहार पुलिस के काबिल अधिकारियों में गिना जाता था और तो और 37 साल की नौकरी में उन्होंने 62 से ज्यादा एनकाउंटर किए थे।

कृष्णा चंद्रा रिटायरमेंट के बाद पटना में ही अपने परिवार के साथ रहते थे। पटना पुलिस को जब आत्महत्या की खबर मिली, तो हड़कंप मच गया और मौके पर कई अधिकारियों ने खुद जाकर जांच पड़ताल की।

ये भी पढ़ें...जारी हुआ अलर्ट: यूपी के इन जिलों में झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने किया सतर्क

दो पन्नों का सुसाइड नोट

कृष्णा चंद्रा पटना के बेउर थाना क्षेत्र के मित्रमंडली कॉलोनी फेज-2 में अपने निजी आवास में रहते थे। ऐसे में आत्महत्या से पहले उन्होंने दो पन्नों का सुसाइड नोट भी लिखा था। इस नोट को पुलिस ने बरामद कर लिया है।

आत्महत्या से पहले उन्होंने सुसाइड नोट में लिखा, बीते 16 सालों से मैं अपना इलाज करा रहा था। मानसिक अवसाद की वजह से मैं कई महीनों से सोया नहीं हूं और पड़ोसी की वजह से अब उनका अवसाद और ज्यादा बढ़ गया है जिसकी वजह वो आत्महत्या जैसा कदम उठाने पर मजबूर हो गए हैं।'

ये भी पढ़ें...जंग की तैयारी: नेपाल ने सीमा पर तैनात किए दर्जनों सैनिक, लगाए कई टेंट

आत्महत्या कोई और रास्ता नहीं बचा

आगे उन्होंने आत्महत्या के लिए अपनी पत्नी और बच्चों से माफी भी मांगी है और लिखा है कि इसके अलावा उनके पास कोई और रास्ता नहीं बचा था।

उन्होंने दूसरे सुसाइड नोट में अपने बेटे को संबोधित करते हुए लिखा है कि उनकी मौत के बाद उसे क्या-क्या और कैसे करना है। पूर्व डीएसपी कृष्णा के बेटे ने बताया कि जल जमाव की समस्या से उसके पिता परेशान थे और नगर निगम की लापरवाही की वजह से खुद को गोली मार ली।

इस घटना के बाद से पूरे इलाके में लोग ये सोचकर हैरान हैं कि जिस डीएसपी ने दर्जनों इनकाउंटर कर अपराधियों की नींद हराम कर दी थी उस डीएसपी ने इतनी छोटी सी बात पर खुद को गोली क्यों मार ली और आत्महत्या कर ली।

ये भी पढ़ें...बौखलाया चीन: भारत की होगी जीत, दुश्मन का खातमा करेगा ट्री-हथियार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story