×

बिहार में चली तबादला एक्सप्रेस: 12 IAS-13 IPS का ट्रांसफर, लिपि को ये जिम्मेदारी

बिहार की नीतीश सरकार ने 12 जिलों के कलेक्टर और 13 जिलों के पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया है। वहीं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की बेटी आईपीएस अफसर लिपि सिंह को सहरसा का नया एसपी बनाया गया है।

Ashiki
Published on: 1 Jan 2021 4:08 AM GMT
बिहार में चली तबादला एक्सप्रेस: 12 IAS-13 IPS का ट्रांसफर, लिपि को ये जिम्मेदारी
X
UP के बाद बिहार में चली तबादला एक्सप्रेस, कई अधिकारी हुए इधर से उधर

पटना: नया साल आने से एक दिन पहले यूपी में कई अफसरों के तबादले हुए थे। अब आज नए साल के शुरुआत होते ही बिहार सरकार ने भी सबदला एक्सप्रेस चला दिया। बिहार की नीतीश सरकार ने 12 जिलों के कलेक्टर और 13 जिलों के पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया है। वहीं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की बेटी आईपीएस अफसर लिपि सिंह को सहरसा का नया एसपी बनाया गया है। लिपि सिंह को मुंगेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल के बाद चुनाव आयोग ने हटा दिया था।

इनपर चली तबादला एक्सप्रेस

चंद्रशेखर सिंह को पटना का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। इसके अलावा अवनीश कुमार सिंह को जमुई, प्रणब कुमार को मुजफ्फरपुर, जे प्रियदर्शनी को अरवल, सज्जन आर को शिवहर, श्याम बिहारी मीणा को मधेपुरा, सुब्रत कुमार सेन को भागलपुर , नवदीप शुक्ला को कैमूर, नवल किशोर चौधरी को गोपालगंज, धर्मेंद्र कुमार को सासाराम, अमित कुमार को मधुबनी और डी नीलेश रामचंद्र को सारण का नया डीएम बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: हिमाचल में नाइट कर्फ्यू: 31 जनवरी तक रहेगा लागू, घूमने जाने से पहले जान लें ये नियम

ये अधिकारी हुए इधर से उधर

इसके अलावा अजीत कुमार को गया एसएसपी, निताशा गुड़िया को भागलपुर एसएसपी, राजेश कुमार को कैमूर एसपी, आशीष भारती को रोहतास एसपी, हरिप्रसाद एस को नालंदा एसपी, धुरत सियाली को नवादा एसपी, संजय भारती को शिवहर एसपी, लिपि सिंह को सहरसा एसपी, दयाशंकर को पूर्णिया एसपी, संतोष कुमार को छपरा एसपी, कार्तिकेय शर्मा को शेखपुरा एसपी, सुशांत कुमार सरोज को भागलपुर एसपी और आनंद कुमार को गोपालगंज एसपी बनाया गया है।

रसीपी सिंह की बेटी हैं लिपि सिंह

वहीं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की बेटी आईपीएस लिपि सिंह को एक बार फिर से जिला की कमान दी गई है और उन्हें सहरसा का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। बता दें कि आरसीपी सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी हैं।

Lipi Singh

ये भी पढ़ें: जरूरी खबर: नए साल में होने जा रहे ये 10 बड़े बदलाव, आपकी जेब पर होगा असर

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान मुंगेर में स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच हुई हिंसा के बाद सरकार ने उस समय के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह को हटा दिया था। दरअसल, मुंगेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई थी। स्थानीय लोगों का आरोप था कि एसपी लिपि सिंह के कहने पर पुलिस वालों ने गोली चलाई थी जिसमें एक युवक की मौत हुई थी।

स्थानीय लोगों के दबाव के चलते सरकार ने लिपि सिंह को मुंगेर एसपी के पद से हटा दिया था। हालांकि दो महीने के बाद अब उन्हें फिर से जिला की कमान सौंपी गई है और उन्हें सहरसा पुलिस अधीक्षक बना दिया गया है।

Ashiki

Ashiki

Next Story