×

पलायन के बाद पहुंचे गांव और कर दी हत्या, ये है वजह

कोरोना का कहर सिर्फ बिमारी बनकर नहीं बल्कि परेशानी, शक और उपद्रव के तौर पर भी लोगों के लिए जानलेवा बन गया है। मामला बिहार का है, जहां दो लोगों के महाराष्ट्र से आने की सूचना जिला प्रशासन को देने पर जानकारी देने वाले युवक की हत्या कर दी गयी।

Shivani Awasthi
Published on: 30 March 2020 5:38 PM GMT
पलायन के बाद पहुंचे गांव और कर दी हत्या, ये है वजह
X

पटना: कोरोना का कहर सिर्फ बिमारी बनकर नहीं बल्कि परेशानी, शक और उपद्रव के तौर पर भी लोगों के लिए जानलेवा बन गया है। ताजा मामला बिहार का है, जहां दो लोगों के महाराष्ट्र से आने की सूचना जिला प्रशासन को देने पर जानकारी देने वाले युवक की हत्या कर दी गयी। मामले में पुलिस ने हत्यारोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

कोरोना से जंग में जिम्मेदारी निभाना पड़ा युवक को भारी

बिहार के सीतामढ़ी जिले में स्थित मधौल गांव में बबलू कुमार नाम के एक युवक का कोरोना के प्रति जागरूक रहना और इसे बढ़ने से रोकने के लिए प्रशासन की मदद करना भारी पड़ गया।

ये भी पढ़ेंः निजामुद्दीन के मरकज में कोरोना संदिग्धों का ऐसे हुआ खुलासा, मौलाना पर केस दर्ज

महाराष्ट्र से बिहार लौटे थे दो युवक

दरअसल, राज्य के सीतामढ़ी जिले में आज एक परिवार के 2 लोग महाराष्ट्र से लौटे थे।लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्य से आने की सूचना गांव के ही बबलू कुमार नाम के युवक ने कोरोना हेल्प सेंटर को दे दी। जानकारी के बाद स्वास्थ्य विभाग ने मामले का संज्ञान लेते हुए महारष्ट्र से आये दोनों युवकों के सैम्पल लिए।

गाँव निवासी ने कोरोना हेल्प सेंटर में दी दोनों युवकों की जानकारी

वहीं उनकी जानकारी कोरोना हेल्प सेंटर को दिए जाने पर नाराज दोनों युवकों ने परिवार के ही अन्य पांच लोगों के साथ मिल कर बब्लू को जमकर पीटा। जिससे बब्लू की मौत हो गयी।

ये भी पढ़ेंःBJP नेता की बड़ी मांग, रेप के इस दोषी को सरकार करें जेल से रिहा

नाराज युवकों ने जानकारी देने वाले को पीट पीट कर मार डाला

इस घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस को सूचना मिली तो मौके पर पहुँच कर हत्या के अभी आरोपों की गिरफ्तारी कर ली और सातों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

सरकार के निर्देश पर बाहर से आने वालों की होती है स्क्रीनिंग

गौरतलब है कि सभी राज्यों की सरकारों ने कोरोना के मामले बढ़ने से रोकने के लिए ये व्यवस्था की है कि बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी हेल्पसेंटर, पुलिस या प्रशासन को दी जाये ताकि उनकी स्क्रीनिंग कराकर ये सुनिश्चित किया जा सके कि वह कोरोना से संक्रमित तो नहीं हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story