×

खतरे में मोदी! कोरोना ने दी मुख्य सचिवालय में दस्तक, चार स्टाफ हुए कोरोना पॉजिटिव

बिहार में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है। इस बीच खबर है कि कोरोना ने अब मुख्य सचिवालय में भी दस्तक दे दी है।

Shreya
Published on: 10 July 2020 6:10 AM GMT
खतरे में मोदी! कोरोना ने दी मुख्य सचिवालय में दस्तक, चार स्टाफ हुए कोरोना पॉजिटिव
X

पटना: बिहार में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है। इस बीच खबर है कि कोरोना ने अब मुख्य सचिवालय में भी दस्तक दे दी है। बिहार के उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) सुशील कुमार मोदी के मुख्य सचिवालय स्थित ऑफिस में चार स्टाफ कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इन चार स्टाफ में से मोदी का एक उनका प्राइवेट सेक्रेटरी भी है। इसके बाद सुशील कुमार मोदी का दफ्तर सील कर दिया गया है और अब पूरे सचिवालय परिसर को सैनिटाइज करने का काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे के एनकाउंटर पर बड़ा खुलासा, तो इसलिए कोर्ट में दायर की गई थी याचिका

बिहार के सात जिलों में लागू हुआ लॉकडाउन

आपको बताते चलें कि बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर से राज्य के सात जिलों में लॉकडाउन लागू कर दिया है। प्रशासन ने पटना और पूर्णिया में 10 से 16 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन लगाया है, वहीं भागलपुर में 9 से 16 जुलाई तक, नवादा और बक्सर में 10 से 12 जुलाई तक और मुजफ्फरपुर में अगले आदेश तक लॉकडाउन लागू रहेगा। इसके अलावा किशनगंज में नौ जुलाई तक लॉकडाउन लागू रहेगा। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर इन जिलों के डीएम ने अपने अपने स्तर से यह फैसला लिया है। साथ ही नागरिकों से अपील की गई है कि वो लॉकडाउन के नियमों का पालन करें।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे एनकाउंटर में बड़ा खुलासा, पुलिस के पीछे लगे थे ये लोग, फिर हुआ ऐसा..

राज्य में 14 हजार के करीब पहुंचे कोरोना के मामले

अगर कोरोना वायरस के मामलों की बात की जाए तो बिहार में तेजी से संक्रमण फैल रहा है। गुरुवार को राज्य में 704 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कोरोना मरीजों की संख्या 14 हजार के करीब पहुंच गई है। राज्य में कोरोना के कुल 13 हजार 978 मामले हो चुके हैं। हालांकि प्रदेश में कोरोना वायरस से नौ हजार 541 मरीज रिकवर होकर अपने-अपने घरों को भही जा चुके हैं। वहीं इनमें से अब तक 106 मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: नौशेरा में ना पाक हरकतः संघर्ष विराम का उल्लंघन कर की फायरिंग, जवान शहीद

देश भर में अब तक 7,76,296 मामले आए सामने

वहीं अगर पूरे भारत में कोरोना वायरस की बात की जाए तो देश भर में अब तक कुल सात लाख 76 हजार 296 मामले आ चुके हैं। वहीं इनमें से 21 हजार 129 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि थोड़ी राहत की बात ये है कि अब तक देशभर में करीब पांच लाख के करीब मरीज बीमारी से रिकवर होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। जिसके बाद अब एक्टिव केस दो लाख 76 हजार 685 रह गए हैं।

यह भी पढ़ें: इजरायल ने ईरान पर किया हमला! तीन बार हुआ भीषण विस्फोट, मची भगदड़

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story