×

इजरायल ने ईरान पर किया हमला! तीन बार हुआ भीषण विस्फोट, मची भगदड़

ईरान की राजधानी तेहरान में एक बार फिर से बड़ा विस्फोट हुआ है। यहां पर शुक्रवार को दो बड़े बम धमाके हुए हैं। आज सुबह तेहरान की दो इमारतों में जोरदार धमाका सुनाई दिया है।

Shreya
Published on: 10 July 2020 5:43 AM GMT
इजरायल ने ईरान पर किया हमला! तीन बार हुआ भीषण विस्फोट, मची भगदड़
X

तेहरान: ईरान की राजधानी तेहरान में एक बार फिर से बड़ा विस्फोट हुआ है। यहां पर शुक्रवार को दो बड़े बम धमाके हुए हैं। आज सुबह तेहरान की दो इमारतों में जोरदार धमाका सुनाई दिया है। ये विस्फोट इतना जोरदार था कि शहर के एक हिस्से की बिजली चली गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन इमारतों में विस्फोट हुआ है वहां ईरानी सेना के गुप्त अड्डे थे। ईरान के स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इस हमले के पीछे भी इजरायल के होने का शक है।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे: कानपुर की कहानी कानपुर में दफ़्न, बेनकाब होने से बचे सफेदपोश चेहरे

ईरानी सेना के गुप्त अड्डो को बनाया गया निशाना

स्थानीय मीडिया का कहना है कि तेहरान के जिस इलाके में विस्फोट हुआ है वहां पर ईरानी सेना के कई गुप्त अड्डे मौजूद हैं। कहा जा रहा है कि इन्हीं सैन्य अड्डे को निशाना बनाया गया है। ईरानी सेना की विशेषज्ञ फबियान हिंज के मुताबिक, तेहरान के इस इलाके में ईरान के दो अंडरग्राउंड केंद्र हैं। इनमें से एक केंद्र में केमिकल वेपन पर शोध किया जाता है तो वहीं दूसरा अज्ञात सैन्‍य उत्‍पादन केंद्र है।

यह भी पढ़ें: 7 दिनों तक पुलिस को ऐसे चकमा देता रहा विकास दुबे, कोई पैंतरा नहीं आया काम

इससे पहले भी हुए हैं दो धमाके

बता दें कि ये एक महीने के अंदर तीसरा बड़ा विस्फोट हुआ है। इससे पहले ईरान के प्रमुख सैन्‍य और परमाणु ठिकाने खोजिर में धमाके हुए थे। यहां पर ईरान का सबसे बड़ा मिसाइल उत्‍पादन केंद्र और नतांज परमाणु ठिकाना है।

यह भी पढ़ें: गैंगस्टर का खात्मा: कैसे हुआ विकास दुबे का एनकाउंटर, पुलिस ने बताई पूरी सच्चाई

इजरायल करा रहा हमले

गौरतलब है कि खोजिर में हुए ब्लास्ट को ईरान की तरफ से गैस टैंक में लीक की घटना बताया गया था। हालांकि जानकारों के मुताबिक, ये कोई हादसा नहीं था, बल्कि ये हमला इजरायली खुफिया एजेंसियों ने कराया था। इसके अलावा पश्चिम एशियाई देशों की खुफिया एजेंसी के अधिकारियों का भी कहना है कि इजरायल ने ही नतांज परमाणु केंद्र पर हमला कराया था।

यह भी पढ़ें: विकास एकाउंटर का खुलासा: मीडिया ने किया पर्दाफाश, ऐसे दिया गया अंजाम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story