×

आंधी-तूफान का कहर: बारिश ने मचाई तबाही, कई लोगों की हुई मौत

मानसून के आए हुए अभी एक हफ्ता भी नहीं बीता, देश में तबाही का मंजर दिखने लगा है। बिहार में बीते 24 घंटे में आंधी-तूफान और बिजली की वजह से 22 लोगों की मौत हो गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 25 Jun 2020 12:26 PM GMT
आंधी-तूफान का कहर: बारिश ने मचाई तबाही, कई लोगों की हुई मौत
X

नई दिल्ली। मानसून के आए हुए अभी एक हफ्ता भी नहीं बीता, देश में तबाही का मंजर दिखने लगा है। बिहार में बीते 24 घंटे में आंधी-तूफान और बिजली की वजह से 22 लोगों की मौत हो गई है। बता दें, ये पूरी जानकारी राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने दी है। बिहार के गोपालगंज में 13, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, बेतिया और पश्चिमी चंपारण में दो-दो लोगों की मौत हुई, वहीं पूर्णिया और बांका में एक-एक की मौत हुई है। बिहार में शुरूआती बारिश से ही बाढ़ जैसै हालात दिखने लगे हैं।

ये भी पढ़ें... बर्फ में भयानक आग: आने वाली तबाही का है ये संकेत, खौफ में दुनियाभर के वैज्ञानिक

दर्जनों लोगों के झुलसने की भी खबर

इसके साथ ही यहां दर्जनों लोगों के झुलसने की भी खबर सामने आई है। बिहार के गोपालगंज जिले में बृहस्पतिवार को सुबह से हो रही बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई है।

आकाशीय बिजली से उचकागांव में चार, मांझा में दो और विजयीपुर, कटेया एवं बरौली में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। बिजली की चपेट में आने वाले अधिकतर लोग खेत में धान की रोपाई कर रहे थे।

बारिश तबाही बनकर आई

इसके अलावा बरौली और मांझा में आकाशीय बिजली से झुलसकर घायल हुए चार लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं दूसरी ओर उत्तरी बिहार में भी आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की जान चली गई है। यहां के लोगों के लिए बारिश तबाही बनकर आई है।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी हिली धरती: भूकंप के जोरदार झटके से कांपा देश, दहशत में स्थानीय लोग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें ।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story