×

कोरोना से जंग में बिहार को मिला बिल गेट्स का साथ, ऐसे की मदद

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स अब बिहार की मदद के लिए आगे आए हैं। बिल गेट्स की संस्था बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए बिहार को बड़ी मदद दी है। बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की तरफ से बिहार को 15000 को रोना टेस्ट किट मुहैया कराए गए हैं

suman
Published on: 9 April 2020 3:55 AM GMT
कोरोना से जंग में बिहार को मिला बिल गेट्स का साथ, ऐसे की मदद
X

पटना माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स अब बिहार की मदद के लिए आगे आए हैं। बिल गेट्स की संस्था बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए बिहार को बड़ी मदद दी है। बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की तरफ से बिहार को 15000 को रोना टेस्ट किट मुहैया कराए गए हैं। कोरोना वायरस से निपटने के लिए बिल गेट्स की तरफ से यह बिहार को बड़ी मदद है बिहार को 15000 टेस्टिंग के सीधे सिंगापुर से भेजे गए हैं।

यह पढ़ें....ICMR ने जारी किया डेटा, देश में अब तक इतने लोगों का हुआ कोरोना टेस्ट

अब इनका इस्तेमाल बिहार में करोड़ों की जांच के लिए किया जायेगा। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि बिल गेट्स ने बिहार के लिए कोई मदद दी हो। बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की तरफ से पहले भी बिहार सरकार को कई तरह की मदद मिलती रही है। बिल गेट्स खुद बिहार का दौरा कर चुके हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनकी कई बार मुलाकात भी हुई है। अब कोरोना जैसी महामारी के बीच बिल गेट्स के संस्था ने बिहार को यह बड़ी मदद देकर पुराने रिश्ते को और मजबूत किया ।

कोरोना पॉजिटिव लोगों की की संख्या देश में दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है इस वैश्विक बीमारी से बिहार भी अब अछूता नहीं है। ऐसे में अब दुनिया के सबसे अमीर लोगों में गिने जाने वाले और माइक्रोसॉफ्ट के संस्‍थापक बिल गेट्स ने सूबे के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है।

बिल गेट्स की संस्‍था बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने बिहार को 15 हजार कोरोना टेस्ट किट दान दिए हैं. इस बात की पुष्ठि सरकार ने की कि उन्हें ये किट मिल चुके हैं। ये किट सिंगापुर से रवाना किए गए थे जो मुंबई और लखनऊ होते हुए बुधवार को ही बिहार

पहले भी की हैं मदद

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि बिल गेट्स की फाउंडेशन ने बिहार के लिए कोई मदद भेजी हो। इससे पहले भी फाउंडेशन की तरफ से बिहार सरकार की काफी मदद की गई है। खुद बिल गेट्स बिहार आ चुके हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ कई बार मुलाकात भी कर चुके हैं।

मनोज कुमार ने कहा कि बिल गेट्स ने ये मदद कर के सूबे के साथ अपने रिश्तों को और मजबूत किया है। साथ ही उन्होंने बताया कि बिहार में पहले से दस हजार टेस्ट किट मौजूद थे। अब 15 हजार और किट मिलने के बाद यहां इनकी संख्या पर्याप्त हो गई है। आईसीएमआर की ओ से भी समय समय पर जांच किट उपलब्‍ध करवाए जा रहे हैं। इससे कोरोना जैसी महामारी से निपटने में काफी सहायता मिल रही है।

यह पढ़ें....भारत में 5 हजार से अधिक कोरोना केस, इस मामले में अमेरिका, स्पेन, चीन और ईरान को छोड़ा पीछे

बिहार में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 39 पहुंच गई है। इनमें सिवान के 10, मुंगेर के 7, पटना के 5, गया के 5, गोपालगंज के 3, बेगूसराय का 3, नालंदा के 2, सारण का 1, लखीसराय का 1, भागलपुर का 1 और नवादा का एक केस शामिल है. इन संक्रमितों में से एक व्यक्ति की अब तक मौत हुई है जबकि 15 लोग कोरोना को पराजित कर रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद घर भेजे जा चुके हैं।

suman

suman

Next Story