×

बीजेपी CEC की बैठक खत्म, राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम पर घोषणा बाकी

मध्य प्रदेश की सरकार पर दिल्ली से भोपाल तक सियासी महाभारत जारी है।  इस बीच दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई है।  राज्यसभा के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए ये बैठक बुलाई गई थी।

suman
Published on: 10 March 2020 3:42 PM GMT
बीजेपी CEC की बैठक खत्म, राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम पर घोषणा बाकी
X

भोपाल: बताया जा रहा है कि भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा हुई। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे।

राज्यसभा के उम्मीदमध्य प्रदेश में दिल्ली से भोपाल तक सियासी महाभारत जारी है। भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई। बैठक में आगामी राज्यसभा चुनाव को लेकर मंथन हुई। बैठक के बाद अभी उम्मीदवारों की सूची सामने नहीं आई है। उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए ये बैठक बुलाई गई थी।

हालांकि, बताया ये जा रहा है कि इस बैठक में मध्य प्रदेश की तीनों राज्यसभा सीटों पर ही इसमें कोई निर्णय नहीं हो पाया है। दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की हो रही ये बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि पार्टी को राज्यसभा चुनाव पर चर्चा करनी है। कहा ये भी जा रहा है कि सिंधिया को बीजेपी राज्यसभा भेजने जा रही है।

यह पढ़ें... सिंधिया नहीं माने तो कमलनाथ सरकार गई, शिवराज होंगे मुख्यमंत्री

पार्टी मुख्यालय में हुई इस बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह ने अलग से भी चर्चा की। बैठक में 26 मार्च के राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई। सीईसी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी शामिल हुए। दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही थी क्योंकि पार्टी को राज्य।सभा चुनाव पर चर्चा करनी थी. कहा ये भी जा रहा है कि सिंधिया को बीजेपी राज्यसभा भेजने जा रही है. हालांकि, सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश की तीनों राज्यसभा सीटों पर कोई फैसला नहीं हुआ

यह पढ़ें...इतिहास दोहराया तो इस बार जाएगी मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार

इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, थावरचंद गहलोत, बीजेपी संगठन मंत्री बीएल संतोष, शाहनवाज हुसैन, विजय राहठकर ने हिस्सा लिया। दरअसल, कुल 17 राज्यों के 55 राज्ससभा सांसदों का कार्यकाल अप्रैल में खत्म हो रहा है. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 7, पश्चिम बंगाल और बिहार में 5-5 और तमिलनाडु में 6 सीटें खाली हो रही हैं। इसी तरह ओडिशा में 4, असम में 3, आंध्र प्रदेश में 4, मध्य प्रदेश और राजस्थान में 3-3, हिमाचल और मणिपुर में 1-1, जबकि छत्तीसगढ़, तेलंगाना, हरियाणा और झारखंड में 2-2 सीटों पर चुनाव होने हैं।

बीजेपी चुनाव समिति की बैठक के बाद संसदीय दल की बैठक होनी है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहित तमाम नेता मौजूद होंगे।

यह पढ़ें...MP में सियासी घमासान: सिंधिया ने बढ़ाया सस्पेंस, आज नहीं होंगे BJP में शामिल

suman

suman

Next Story