×

BJP Foundation Day: राम काजु कीन्हें बिनु मोहि कहां विश्राम, कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी का संदेश

BJP Foundation Day: पीएम नरेद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि हनुमान जी का जीवन भारत की विकास यात्रा में प्रेरणा देता है। जब लक्ष्मण जी पर संकट आया तब हनुमान जी पूरा पर्वत ही उठाकर ले आए। भाजपा भी इसी प्रेरणा से परिणाम लाने में लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करती रही है, करते रहना है, करते रहेंगे।

Jugul Kishor
Published on: 6 April 2023 9:36 AM GMT (Updated on: 6 April 2023 3:45 PM GMT)
BJP Foundation Day: राम काजु कीन्हें बिनु मोहि कहां विश्राम, कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी का संदेश
X
पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो: सोशल मीडिया)

BJP Foundation Day: भारतीय जनता पार्टी आज गुरुवार 6 अप्रैल को अपना 44 वां स्थापना दिवस मना रही है। 1980 में आज ही के दिन भारतीय जनता पार्टी की शुरूआत हुई थी। स्थापना दिवस के मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली में पार्टी दफ्तर पर झंडा फहराया है।

बीजेपी के 44वें स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़े। कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज हम देश के कोने-कोने में भगवान हनुमान की जयंती मना रहे हैं। हनुमान जी का जीवन भारत की विकास यात्रा में प्रेरणा देता है। जब लक्ष्मण जी पर संकट आया तब हनुमान जी पूरा पर्वत ही उठाकर ले आए। भाजपा भी इसी प्रेरणा से परिणाम लाने में लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करती रही है, करते रहना है, करते रहेंगे।

पीएम ने कहा कि आज बजरंग बली का नाम चारो ओर गूंज रहा है। हनुमान जी के पास असीम शक्ति है लेकिन इन शक्तियों का इस्तेमाल वह तभी कर पाते हैं जब स्वंय पर से उनका संदेह समाप्त होता है। 2014 से पहले भारत की भी यही स्थिति थी। लेकिन आज भारत उस बजरंग बली की तरह महाशक्ति की तरह अपने अंदर सुप्त शक्तियों का आभास कर चुका है। हनुमान जी दुष्टों का नाश करते हैं और भाजपा भ्रष्टाचारियों का नाश करती है।

जब हनुमान जी को राक्षसों का सामना करना पड़ा था तो वो उतने ही कठोर भी हो गए थे। इसी प्रकार से जब भ्रष्टाचार की बात आती है, जब परिवारवाद की बात आती है, कानून व्यवस्था की बात आती है तो भाजपा उतनी ही संकल्पबद्ध हो जाती है। मां भारती को इन बुराइयों से मुक्ति दिलाने के लिए कठोर होना पड़े तो कठोर हों। वहीं देश में मोदी तेरी कब्र खुदेगी की बात हो रही है।

बीजेपी के लिए राष्ट्र सर्वोपरि है

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी हनुमान जी से प्रेरणा पाती है। बीजेपी के लिए राष्ट्र सर्वोपरि है। राष्ट्र सर्वोपरि ही बीजेपी का मूलमंत्र है। बीजेपी लोकतंत्र से पोषित पार्टी है। बीजेपी देश में मुख्य सेवक की भूमिका में है। पीएम मोदी ने कहा, 'समंदर जैसी महान शक्तियों का मुकाबला करने में पहले से कहीं ज्यादा तैयार है। हनुमान जी अपने लिए कुछ नहीं करते है, सब कुछ दूसरों के लिए। जब हनुमान जी को राक्षकों का सामना करना पड़ा था तो वो बहुत ज्याद कठोर हो गए थे, इसी तरह भारत में कानून और भष्ट्राचार की बात आती है, तो भाजपा उतनी ही कठोर हो जाती है। ऐसा कोई भी काम नहीं है जो पवन पुत्र कर नहीं सकते है, भाजपा भी इसी प्रेरणा से लोगों की समस्याओं का हल करने में लगी हुई है।

पार्टी की सेवा करने वालों को शीश झुका कर प्रणाम करता हूं

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की स्थापना से लेकर आज तक जिन महान विभूतियों ने पार्टी को सींचा है। पार्टी को संवारा है, सशक्त और समृद्ध किया है। छोटे से छोटे कार्यकर्ता से लेकर के वरिष्ठ पद पर रह कर देश और पार्टी की सेवा करने वाले सभी महानुभावों को मैं शीश झुका कर प्रणाम करता हूं।

ऐसा कोई काम नहीं है जो पवन पुत्र हनुमान कर नहीं सकते: पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि आज की मॉडर्न परिभाषा में जिस बात का बार बार जिक्र किया जाता है वो है- Can Do Attitude. अगर हनुमान जी का पूरा जीवन देखें तो डगर डगर पर Can Do Attitude की संकल्पशक्ति ने उनके लिए सफलता लाने में बहुत बड़ी भूमिका अदा करती है। कवन सो काज कठिन जग माहीं, जो नहीं होय तात तुम्ह पाही' यानी ऐसा कोई भी काम नहीं है जो पवन पुत्र हनुमान कर नहीं सकते। जब लक्ष्मण जी पर संकट आया तो पूरा पर्वत ही उठा लाए। भाजपा भी इसी प्रेरणा से परिणाम लाने में लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करती रही है, करते रहना है, करते रहेंगे।

PM मोदी के नेतृत्व में पार्टी को और आगे ले जाएंगे: जे.पी. नड्डा

भाजपा के 44वें स्थापना दिवस के मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि आज हमें ये संकल्प लेना होगा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम एक पल भी बैठने वाले नहीं हैं और PM मोदी के नेतृत्व में पार्टी को और आगे ले जाएंगे। आज हमारे 1,80,000 शक्ति केंद्रों पर भाजपा का काम है। आज 8,40,000 बूथ पर भाजपा का बूथ अध्यक्ष मौजूद है। हमने उ.प्र. और उत्तराखंड में सरकार दोबारा बनाई। गोवा में तीसरी बार सरकार बनाई।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, भाजपा के स्थापना दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं. इस अवसर पर मैं पार्टी के करोड़ों देव तुल्य कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करता हूं, जिनके अथक परिश्रम से ही आज भाजपा विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में स्थापित हो चुकी है. पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा भारतवासियों के लिए वह राजनीतिक दल है जिसमें उन्हें अपना भविष्य दिखाई देता है. समाज के कमजोर वर्गों के लिए भाजपा एक मजबूत संबल बन कर काम रही है और देश की विकास यात्रा को नए शिखर पर स्थापित करने में पूरे मनोयोग से प्रयासरत है।

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि भाजपा के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं। विचारधारा के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले असंख्य कार्यकर्ताओं को नमन करता हूँ। मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा भारत के वैभव को विश्व में पुनर्स्थापित करने के साथ देश के हर वर्ग और क्षेत्र के लोगों की आकांक्षाओं की पूर्ति का एक माध्यम बनी है।

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लिखा कि भारतीय जनता पार्टी के 44वें 'स्थापना दिवस' पर हार्दिक शुभकामनाएं। अपने त्याग, श्रम व निःस्वार्थ सेवा से विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनाने वाले कार्यकर्ताओं को नमन करता हूँ। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में अंत्योदय व सेवा के संकल्प से श्रेष्ठ भारत निर्माण के लिए हम सभी समर्पित हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर बीजेपी कार्यालय पहुँचे। कार्यालय पहुँचकर किया ध्वजारोहण। इस अवसर पर उनके साथ उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह समेत कई नेता मौजूद रहे।

बीजेपी महासचिव तरुण चुग ने कहा, पार्टी ने अपने स्थापना दिवस के मौके पर 6 अप्रैल 2023 से 14 अप्रैल डॉ भीमराव आंबेडकर की जयंती तक एक विशेष सप्ताह मानाने का निर्णय किया है। उन्होने कहा कि इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के फायदों की जानकारी जनता तक पहुंचाने का काम करेंगे। बूथ, ब्लाक स्तर से लेकर जिलास्तर तक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story