भाजपा को लगा झटका: कांग्रेस में शामिल हो रहे अब यहां के पू्र्व सांसद

भाजपा से निष्कासन के बाद भी पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू राजनीति को लेकर काफी सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में प्रेमचंद गुड्डू अब कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने जा रहे हैं।

नई दिल्ली : भाजपा से निष्कासन के बाद भी पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू राजनीति को लेकर काफी सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में प्रेमचंद गुड्डू अब कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने जा रहे हैं। रविवार यानी आज दोपहर में प्रेमचंद पीसीसी चीफ कमलनाथ की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे। ऐसे में उपचुनाव में वह सांवेर सीट से कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार हो सकते हैं। पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू की कांग्रेस में वापसी को लेकर विधायकों में काफी आक्रोश था। हालांकि पीसीसी चीफ कमलनाथ के समझौते के बाद ये आक्रोशित नाराज विधायक भी सहमत हो गए। बता दें, राच्य में उपचुनाव के ठीक पहले पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू के कांग्रेस पार्टी में जाने से भाजपा के लिए झटके जैसा मालूम पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें… मन की बात Live: कोरोना संकट में तीसरी बार पीएम मोदी कर रहे जनता को सम्बोधित

 शिवराज सरकार में मंत्री रह चुके

ऐसा भी बताया जा रहा है कि पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू के बाद भाजपा के कुछ और नेता भी कांग्रेस पार्टी में सम्मिलित हो सकते हैं। साथ ही बमोरी से भाजपा नेता और पूर्व मंत्री केएल अग्रवाल ने पीसीसी चीफ कमलनाथ से फोन पर बातचीत की है।

सूत्रों से बताया जा रहा है कि बमोरी सीट से कांग्रेस का उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर उनकी कमलनाथ के साथ चर्चा हुई है। बता दें, भाजपा नेता और पूर्व मंत्री केएल अग्रवाल शिवराज सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें…एलन मस्क की spaceX ने अंतरिक्ष के लिए भरी उड़ान, नासा ने ऐसे रचा इतिहास

 9 फरवरी को ही इस्तीफा दे दिया

उपचुनाव की आने से मध्य प्रदेश में नेताओं की घर आने की प्रक्रिया शुरु हो गई है। लगभग 30 साल तक कांग्रेस में रहे पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने ठीक विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा पार्टी में आए थे।

लेकिन यही प्रेमचंद गुड्डू कह रहे हैं कि उन्होंने भाजपा से 9 फरवरी को ही इस्तीफा दे दिया था। पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने इस बात के भी इशारे दिए हैं कि वह उपचुनाव में कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें…अमेरिका के SpaceX-NASA का ह्यूमन स्पेस मिशन ISS के लिए लॉन्च

इस्तीफा प्रदेश संगठन को नहीं मिला

पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू के इस्तीफे पर भाजपा की तरफ से अभी कोई बयानबाजी नहीं की गई है। मध्य प्रदेश से भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर की तरफ से बयान में कहा गया है कि प्रेमचंद गुड्डू का कोई भी इस्तीफा प्रदेश संगठन को नहीं मिला है।

यदि प्रेमचंद इस्तीफा भेजते हैं तो फिर संगठन उस पर फैसला करेगा। हालांकि प्रेमचंद गुड्डू को 7 दिन का नोटिस जारी किया गया है और पार्टी उनके नोटिस के जवाब का इंतजार करेगी। फिलहाल बताया जा रहा है कि इसके बाद ही उनके खिलाफ कोई निर्णय लिया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें…Live: भारत में रोजाना टूट रहा कोरोना का रिकॉर्ड, संक्रमितों की संख्या 1.73 लाख पार

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App