×

बीजेपी का बड़ा दांव, अमृतसर से क्रिकेटर हरभजन सिंह को उतारने की तैयारी

भारतीय जनता पार्टी इस बार लोकसभा चुनाव में अमृतसर की प्रतिष्ठित सीट से बड़ा दांव खेलने की तैयारी में है। पार्टी इस सीट से क्रिकेटर हरभजन सिंह को उतारने की तैयारी में है। भाजपा ने इस बाबत हरभजन सिंह से संपर्क भी साधा है।

Dharmendra kumar
Published on: 18 March 2019 6:09 AM GMT
बीजेपी का बड़ा दांव, अमृतसर से क्रिकेटर हरभजन सिंह को उतारने की तैयारी
X

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी इस बार लोकसभा चुनाव में अमृतसर की प्रतिष्ठित सीट से बड़ा दांव खेलने की तैयारी में है। पार्टी इस सीट से क्रिकेटर हरभजन सिंह को उतारने की तैयारी में है। भाजपा ने इस बाबत हरभजन सिंह से संपर्क भी साधा है। अमृतसर सीट से पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू तीन बार भाजपा के टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं। भाजपा हरभजन को उतारकर वित्त मंत्री अरुण जेटली की पिछली हार का हिसाब भी चुकता करना चाहती है। जेटली इस सीट से 2014 में कैप्टन अमरिन्दर सिंह से हार गए थे।

हरभजन सिंह से चल रही बातचीत

अमृतसर सीट से अभी तक भाजपा को कोई मजबूत व लोकप्रिय चेहरा नहीं मिला है। इस कारण इस बातचीत के परवान चढऩे की संभावना जताई जा रही है। हरभजन भी भाजपा के इस प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि हरभजन से चुनाव लडऩे के मुद्दे पर बातचीत हो रही है। बुधवार तक वह भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच की कमेंटरी में बिजी थे। उनका थोड़ा समय चाहिए।

यह भी पढ़ें.....इराक में भारत ने अपने दूतावास की बढ़ाई सुरक्षा, तैनात किए CRPF कमांडो

हरभजन सिंह ने की खबर की पुष्टि

दूसरी ओर हरभजन सिंह ने भी स्वीकार किया कि भाजपा ने हाल ही में अमृतसर सीट से चुनाव लड़ने के लिए उनसे संपर्क किया। वैसे उन्होंने अभी कुछ भी तय नहीं किया है। उन्होंने कहा मैं अभी तक भाजपा के किसी टॉप नेता से नहीं मिला हूं। 38 वर्षीय हरभजन सिंह स्पिन गेंदबाज के तौर पर टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण योगदान किया है और वे फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

यह भी पढ़ें.....PM मोदी ने पर्रिकर के निधन पर जताया शोक, बताया- अद्वितीय नेता

हरभजन युवाओं के बीच लोकप्रिय

हरभजन सिंह का कहना है कि मुझे नहीं मालूम कि यह राजनीति में शामिल होने का सही समय है या नहीं। यदि मैं चुनाव लडऩे का मन बनाता भी हूं तो तैयारियों के लिए बहुत कम समय है। युवाओं के बीच लोकप्रिय चेहरे के रूप में हरभजन भाजपा के समीकरणों में पूरी तरह फिट बैठते हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता के अनुसार अभी हमारे पास कोई स्थानीय चेहरा नहीं है, जो अमृतसर से लड़ सके।

सिद्धू तीन बार जीत चुके हैं चुनाव

पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में जाने से पहले तीन बार भाजपा के टिकट पर अमृतसर से चुनाव जीत चुके हैं। 2014 के चुनाव में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली यहां से चुनाव मैदान में उतरे थे मगर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें हरा दिया था। भाजपा का मानना है कि 2014 में भाजपा को यह सीट गंवानी पड़ी थी क्योंकि जनता में अकालियों के खिलाफ आक्रोश था। भाजपा हरभजन को इसलिए उतारना चाहती है क्योंकि उन्हें यहां काफी लोकप्रिय चेहरा माना जाता है। पार्टी को लगता है कि हरभजन सिंह का स्टार टैग पंजाब में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस को दरकिनार करने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें.....गोवा के CM पर सस्पेंस बरकरार, बीजेपी ने रद्द की चुनाव कमेटी की बैठक

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story