×

कोरोना वाले BJP नेता: खुलेआम फैला रहे महामारी, हजारों लोग बनेंगे इसका कारण

गुजरात में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के चलते जहां एक ओर सरकार सख्ती बरत रही है तो वहीं इस बीच एक BJP नेता ने ही कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई है।

Shreya
Published on: 2 Dec 2020 7:15 AM GMT
कोरोना वाले BJP नेता: खुलेआम फैला रहे महामारी, हजारों लोग बनेंगे इसका कारण
X
BJP नेता ने उड़ाई कोरोना नियमों की धज्जियां, कांग्रेस ने खड़े किए सवाल

गांधीनगर: देशभर में तेजी से कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। कई राज्यों में महामारी एक बार फिर अपना कहर बरपा रही है। इनमें से गुजरात एक है। यहां पर बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात सरकार (Gujarat Government) अलर्ट मोड पर है। राज्य के कई प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) भी लागू कर दिया गया है। वहीं इसका उल्लंघन करने पर पुलिस लोगों से जुर्माना वसूल रही है।

BJP नेता ने कोरोना नियमों की उड़ाई जमकर धज्जियां

जहां राज्य में कोरोना को नियंत्रण करने को लेकर इतनी सख्ती दिखाई जा रही है तो वहीं इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता ने ही कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई है। बीजेपी के बड़े नेता और पहले मंत्री रहे कांति गमित ने हाल ही में अपनी पोटती की सगाई (Engagement) में करीब छह हजार लोगों को इनवाइट किया था। केवल यही नहीं इस सगाई में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का उल्लंघन करते हुए जमकर गरबा भी खेला गया। अब इस मामले में एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: फिल्म सिटी: योगी की कवायद पर महाराष्ट्र सरकार में खलबली, ये पार्टियां बिफरीं

मामले में दिया गया जांच का आदेश

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती दिखाई और मंगलवार को पूर्व मंत्री को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया। वहीं राज्य के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो की जांच के आदेश दिए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, गुजरात के तापी जिले में मौजूद डोसवाडा गांव में BJP नेता गामित की पोती का सगाई समारोह (Engagement Ceremony) रखा गया था। इस दौरान मेहमानों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करते हुए गरबा भी खेला।

कांग्रेस ने खड़े किए सवाल

अब मामले में सूरत रेंज के आईजीपी राजकुमार पांडियन के आदेश के बाद तापी एसपी ने शिकायत दर्ज कर जांच के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों पर भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा। साथ ही मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई होगी। वहीं अब बीजेपी नेता द्वारा कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाए जाने पर कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने जिला कलेक्टर और पुलिस पर भी सवाल उठाए।

यह भी पढ़ें: SBI का नया डेबिट कार्ड: ग्राहक इस्तेमाल करने पर हो जाएंगे मजबूर, ऐसी है खासियत

BJP नेताओं पर लागू नहीं होते कोरोना नियम और कानून

कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने आरोप लगाया है कि कानून केवल आम जनता के लिए है, बीजेपी नेताओं के लिए नहीं है। इसके अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजक सरल पटेल (National Convener, Congress Saral Patel) ने भी मामले का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि गुजरात में कोविड-19 के दिशानिर्देश, नियम, कानून और कर्फ्यू बीजेपी नेताओं पर लागू नहीं होते हैं। आप जो वीडियो नीचे देख रहे हैं, यह बीजेपी के पूर्व मंत्री कांति गामित की पोती की शादी से पहले जश्न का है। यह ऐसे समय में हुआ जब गुजरात में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।



पूर्व विधायक ने स्वीकारी अपनी गलती

वहीं मंगलवार को पुलिस पूछताछ में पूर्व विधायक ने कहा कि मेरे बेटे की बेटी की सगाई थी, जिसमें 1055 से दो हजार लोगों का खाना-पीना रखा गया था। गामित ने बताया कि लोगों को व्हाट्सएप के जरिए जानकारी मिली और वे शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि पूरा गांव आदिवासी इलाके में आता है और हम किसी को मना नहीं कर सकते हैं। हालांकि इस दौरान उन्होंने अपनी गलती भी स्वीकार कर ली है।

यह भी पढ़ें: गिर जाएगी हरियाणा की खट्टर सरकार? खाप पंचायतों ने किया ये बड़ा ऐलान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story