×

Opposition Unity: विपक्षी एकता पर जारी हैं भाजपा नेताओं के हमले, राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी ने कसा तंज

Opposition Unity: मोदी सरकार के तमाम मंत्री विपक्षी एकता की इस कवायद पर इन दिनों तंज कसने से नहीं चूक रहे हैं। इसी क्रम में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने पटना में जुटे विपक्षी नेताओं पर जोरदार हमला बोला है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Jun 2023 8:19 AM GMT
Opposition Unity: विपक्षी एकता पर जारी हैं भाजपा नेताओं के हमले, राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी ने कसा तंज
X
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व स्मृति ईरानी (सोशल मीडिया)

Opposition Unity: बिहार की राजधानी पटना में बीते दिनों विपक्षी नेताओं की हुई एक मीटिंग के बाद देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। सियासी जानकार कमोबेश विपक्षी नेताओं के इस जमावड़े को सफल मान रहे हैं। इस मीटिंग के बाद से कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों और सत्तारूढ़ बीजेपी नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। भाजपा के तमाम नेता विपक्षी एकता के मुद्दे पर लगातार निशाना साध रहे हैं।

मोदी सरकार के तमाम मंत्री विपक्षी एकता की इस कवायद पर इन दिनों तंज कसने से नहीं चूक रहे हैं। इसी क्रम में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने पटना में जुटे विपक्षी नेताओं पर जोरदार हमला बोला है। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी नेताओं के बैठक पर तंज कसते हुए कहा था कि पटना में एक फोटो सेशन चल रहा है। विपक्ष कितनी भी बार एक होने का ढोंग कर लें लेकिन 2024 में 300 से अधिक सीटों के साथ पीएम मोदी का प्रधानमंत्री बनना फिर तय है।

राजनाथ ने विपक्षी नेताओं को दिलाई इमरजेंसी की याद

चंडीगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उन विपक्षी नेताओं को इमरजेंसी की याद दिलाई जो उस दौरान जेल गए थे लेकिन 23 जून को कांग्रेस के साथ पटना में बैठक कर रहे थे। सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि 23 जून के बजाय 25 जून को मीटिंग कर लेते तो 25 जून 1975 को लगी इमरजेंसी की बरसी ही मना लेते।

केंद्रीय रक्षा मंत्री ने एक नौजवान शायर को याद करते हुए कहा, ‘जूगनुओं ने शराब ली है, अब वो सूरज को भी गाली देंगे’। उनका इशारा उन विपक्षी नेताओं पर था जो पीएम मोदी को हराने के लिए जमा पटना में जमा हुए थे। हालांकि, अपने संबोधन के दौरान राजनाथ सिंह ने स्पष्ट कर दिया कि वह किसी को जुगनू नहीं कह रहे। यह एक शायर का शेर है, जिसे सबके सामने पेश किया है।

स्मृति ईरानी ने पीएम को बताया शेर और विपक्ष को...

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने मध्य प्रदेश के इंदौर से विपक्षी नेताओं के जमावड़े पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं का टारगेट पीएम मोदी नहीं बल्कि देश का सरकारी खजाना था। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि अंग्रेजी में एक कहावत है कि भेड़िए झुंड में शिकार करते हैं लेकिन वे नहीं जानते हैं कि वे शेर का शिकार नहीं कर सकते।

23 जून को पटना में हुई थी बैठक

लंबे कवायद के बाद आखिरकार 23 जून को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर बिहार की राजधानी पटना में देश के बड़े विपक्षी नेता जुटे। मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष एकती के इस मीटिंग में 17 सियासी दलों के 30 से अधिक नेताओं ने भाग लिया था। विपक्षी नेताओं की कोशिश अधिकांश सीटों पर बीजेपी और एनडीए उम्मीदवारों के साथ लोकसभा चुनाव में वन टू वन फाइट करना है। विपक्षी नेताओं का अगला जमावड़ा जुलाई में कांग्रेस शासित हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में होगा।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story