×

गणतंत्र दिवस: यहां भारत माता की जय बोलने से रोका, मचा बवाल, कई गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) युवा इकाई के कार्यकर्ताओं की गणतंत्र दिवस के मौके पर पुलिसकर्मियों के साथ झड़प हो गई। बीजेपी यूथ विंग के कार्यकर्ता गणतंत्र दिवस के दौरान भारत माता की पूजा का आयोजन कर रहे थे।

Aditya Mishra
Published on: 26 Jan 2020 11:16 AM GMT
गणतंत्र दिवस: यहां भारत माता की जय बोलने से रोका, मचा बवाल, कई गिरफ्तार
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) युवा इकाई के कार्यकर्ताओं की गणतंत्र दिवस के मौके पर पुलिसकर्मियों के साथ झड़प हो गई।

बीजेपी यूथ विंग के कार्यकर्ता गणतंत्र दिवस के दौरान भारत माता की पूजा का आयोजन कर रहे थे। पुलिस ने जब बीजेपी कार्यकर्ताओं को ऐसा करने से रोकने का प्रयास किया तो दोनों पक्षों के बीच खींचतान की नौबत आ गई। इस बीच जब बीजेपी कार्यकर्ताओं को उठा-उठाकर पुलिस की गाड़ी में बैठाया जाने लगा तो वर्कर्स नारेबाजी करने लगे।

ये भी पढ़ें...CAA के खिलाफ हैदराबाद से लेकर कोलकाता तक ममता-ओवैसी का हल्ला-बोल

बता दें कि 71वें गणतंत्र दिवस के दौरान कोलकाता में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई दी। इसके साथ ही राज्यपाल ने ममता को राजभवन में चाय के लिए भी आमंत्रित किया।

इससे पहले ममता बनर्जी ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए ट्वीट में लिखा, 'गणतंत्र दिवस पर आइए हम अपने संविधान की रक्षा करने का संकल्प लें और प्रस्तावना में निहित न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व के साथ संप्रभु, समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक गणराज्य के सिद्धांतों को बनाए रखें।'

राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने संविधान के अनुसार सभी मुद्दों के निपटारे पर जोर दिया। धनखड़ ने ट्वीट किया, 'हमारे संविधान के अनुसार सभी मुद्दों का निपटारा करने की जरूरत है।'

ये भी पढ़ें...‘दीदी’ के गढ़ में हर-हर मोदी: CAA पर ममता को दिया करारा जवाब

रेड रोड पर राज्यपाल ने ली परेड की सलामी

राज्यपाल धनखड़ ने कोलकाता में रेड रोड पर तिरंगा फहराया और सशस्त्र बलों के रस्मी मार्च पास्ट की अगवानी की। इस अवसर पर बीएसएफ, सीआईएसएफ, पश्चिम बंगाल पुलिस और कोलकाता सशस्त्र पुलिस ने परेड निकाली। रेड रोड पर शहर के स्कूली छात्रों ने रंगारंग झांकियां निकालीं, इसके अलावा जल संरक्षण के महत्व को रेखांकित करती बड़ी झांकी भी निकाली गई।

समारोह के दौरान पर्वतीय, सुंदरबन और जंगलमहल से लोक कलाकारों ने अपनी नृत्य प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ कार्यक्रम में शामिल हुईं और कार्यक्रम संपन्न होने के बाद उन्होंने राज्यपाल का अभिवादन किया।

ये भी पढ़ें...ममता है ‘राक्षसी’: तो बीजेपी के नेता हैं ‘देवता’, बयान पर मचा घमासान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story