MP: नेताजी का नाम भूल गए BJP सांसद, सुभाषचंद्र बोस को बताया चंद्रशेखर आजाद

सांसद शंकर लालवानी ने कहा, ‘अंग्रेजों की नौकरी छोड़कर देश सेवा के लिए उन्होंने काम किया और देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी। अंग्रेज जब उनके पीछे पड़े तो उन्होंने अपना भेष बदलकर भारत से बाहर गए और आजाद हिंद फौज की रचना की।

Published by Chitra Singh Published: January 24, 2021 | 11:02 am
MP Shankar Lalwani

MP: नेताजी का नाम भूल गए BJP सांसद, सुभाषचंद्र बोस को बताया चंद्रशेखर आजाद (photo- social media)

इंदौर: देशभर में नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। कही तिरंगा यात्रा निकाला गया तो कही बड़ें समारोहों का आयोजन हुआ। नेताजी की जयंती पर देशभर के राजनेताओं ने अपने-अपने विचार रखें। वहीं मध्य प्रदेश के इंदौर में भी नेताजी की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इसी दौरान एक कार्यक्रम में पहुंचे इंदौर के सांसद शंकर लालवानी कुछ ऐसा कह गए कि पलभर में ही ट्रोल हो गए। जी हां, बता दें कि इंदौर के सांसद अपने भाषण के दौरान नेताजी सुभाषचंद्र बोस का नाम ही भूल बैठे और उनके नाम की जगह अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद का नाम बोल दिया।

‘ऐसे नेताजी चंद्र शेखर आजाद…’

आपको बता दें कि इंदौर के सांसद शंकर लालवानी नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती के मौके पर मालवा संस्कृति मंच के एक कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘अंग्रेजों की नौकरी छोड़कर देश सेवा के लिए उन्होंने काम किया और देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी। अंग्रेज जब उनके पीछे पड़े तो उन्होंने अपना भेष बदलकर भारत से बाहर गए और आजाद हिंद फौज की रचना की। उन्होंने सैनिकों को एकत्रित किया, जिन्होंने भारत में अंग्रेजों के छक्के छुड़ा दिए। ऐसे नेताजी चंद्र शेखर आजाद…” तभी मंच पर मौजूद किसी व्यक्ति ने उन्हें बीच में ही टोक दिया और फिर सांसदजी अपनी गलती सुधार ली।

ये भी पढ़ें…गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली की मिली इजाजत, किसानों ने किया दावा

‘स्वच्छता में हम चार बार से नंबर वन आए’

सांसद लालवानी अपने शब्द को संभालते हुए आगे कहा, ‘हम सब चंद्र शेखर बोस की जयंती मना रहे हैं। इस मौके पर यही कहूंगा कि जिस प्रकार उन्होंने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर किए। उसी प्रकार से हमें अपने शहर और देश के उत्थान के लिए पसीना बहाना चाहिए। स्वच्छता में हम चार बार से नंबर वन आए हैं।”

MP Shankar Lalwani

सांसद ने किया रक्तदान

इस दौरान शंकर लालवानी ने रक्तदान के कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया और कहा, “देश के युवाओं को रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए। अब भी देश में ऐसी विषम परिस्थितियां बन जाती हैं कि रक्त की जरूरत पड़ती है। रक्त दान से समाज को समस्या का समाधान मिल सकता है।

ये भी पढ़ें…लालू यादव को एयर एंबुलेंस से लाया गया दिल्ली, AIIMS में भर्ती, ऐसी है तबियत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App