×

Ramesh Bidhuri Remark: भाजपा सांसद बिधूड़ी की बढ़ेंगी मुश्किलें, विशेषाधिकार समिति ने किया तलब, दानिश अली के खिलाफ दिया था आपत्तिजनक बयान

Ramesh Bidhuri Remark: विशेषाधिकार समिति की ओर से पूर्व में भी रमेश बिधूड़ी को इस मामले में पेश होने का निर्देश दिया गया था मगर उस मौके पर बिधूड़ी कमेटी के सामने पेश नहीं हुए थे।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 22 Nov 2023 4:55 AM GMT
BJP MP ramesh Bidhuri BSP MP Danish Ali
X

BJP MP ramesh Bidhuri BSP MP Danish Ali  (PHOTO: SOCIAL MEDIA )

Ramesh Bidhuri Remark: लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी की मुश्किलें अब बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने इस टिप्पणी को लेकर विधूड़ी को 7 दिसंबर को तलब किया है।

विशेषाधिकार समिति की ओर से इसी दिन मौखिक साक्ष्य देने के लिए बसपा सांसद दानिश अली को भी बुलाया गया है। कमेटी की ओर से बिधूड़ी से कहा गया है कि वे बसपा सांसद की ओर से साक्ष्य दिए जाने के बाद उसी दिन पेश होकर कमेटी के सामने अपना पक्ष रखें।

Rajasthan Election 2023: ‘चुनाव बाद देश में लड्डू बंटने चाहिए या फिर लाहौर में’, बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी का विवादित बयान

पहले पेश नहीं हुए थे भाजपा सांसद बिधूड़ी

विशेषाधिकार समिति की ओर से पूर्व में भी रमेश बिधूड़ी को इस मामले में पेश होने का निर्देश दिया गया था मगर उस मौके पर बिधूड़ी कमेटी के सामने पेश नहीं हुए थे। उन्होंने राजस्थान चुनाव में अपनी व्यस्तता बताते हुए कमेटी के सामने पेश होने में असमर्थता जताई थी।

अब कमेटी की ओर से उन्हें 7 दिसंबर को तलब करके अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया गया है। राजस्थान के विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होने वाला है जबकि तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 30 नवंबर को मतदान होने वाला है। ऐसे में तब तक पांचों राज्यों में चुनाव की प्रक्रिया पूरी तरह समाप्त हो जाएगी।


आखिर क्या है मामला

लोकसभा में गत सितंबर महीने के दौरान चंद्रयान-3 मिशन की सफलता और अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की उपलब्धियों पर चर्चा चल रही थी। इस चर्चा के दौरान भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। बिधूड़ी की इस टिप्पणी को लेकर सदन में जमकर हंगामा भी हुआ था। इस मामले में बसपा सांसद दानिश शैली ने लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर कार्रवाई किए जाने की मांग की थी।


Mahua Moitra Case: महुआ मोइत्रा के मामले में तेजी से एक्शन मगर रमेश विधूड़ी का मामला ठंडे बस्ते में, महीना भर बाद भी नहीं हुई समिति की दूसरी बैठक

विपक्षी सांसदों ने लिखा था स्पीकर को पत्र

बसपा सांसद के अलावा लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, एनसीपी की नेता सुप्रिया सुले,टीएमसी सांसद अपरूपा पोद्दार,डीएमके सांसद कनिमोई और विपक्ष के कई अन्य सदस्यों ने भी लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी लिखते हुए इस मामले को विशेषाधिकार समिति को सौंपने की मांग की थी। विपक्षी सांसदों की ओर से पत्र लिखे जाने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस मामले को विशेषाधिकार समिति को सौंप दिया था।

भाजपा सांसद ने की थी दानिश की शिकायत

दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने भी लोकसभा के स्पीकर को पत्र लिखकर दानिश अली के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। उनका कहना था कि बिधूड़ी के संबोधन के दौरान दानिश अली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करके उन्हें उकसाया था। उनका कहना था कि दानिश अली की ओर से उकसाए जाने के कारण ही बिधूड़ी ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला का आदेश, संसद की विशेषाधिकार कमेटी करेगी रमेश बिधूड़ी-दानिश अली मामले की जांच

उन्होंने इस मामले में दानिश अली के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। दुबे की इस चिट्ठी के बाद भाजपा सांसदों ने मांग की थी कि विशेषाधिकार समिति को दानिश अली के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। अब विशेषाधिकार समिति ने इस मामले में दोनों सांसदों को तलब किया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story