×

जेपी नड्डा का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कांग्रेस पार्टी से पूछा ये सवाल

भारत-चीन के बीच तनाव पर राजनीति विवाद गहराता जा रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक ट्वीट कर केंद्र से जवाब मांगा इसपर बीजेपी ने भी देर नहीं की और तुरंत पलटवार किया। कांग्रेस ने   कहा चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी से समझौते करती है

suman
Published on: 23 Jun 2020 5:44 AM GMT
जेपी नड्डा का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कांग्रेस पार्टी से पूछा ये सवाल
X

नई दिल्ली भारत-चीन के बीच तनाव पर राजनीति विवाद गहराता जा रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक ट्वीट कर केंद्र से जवाब मांगा इसपर बीजेपी ने भी देर नहीं की और तुरंत पलटवार किया। कांग्रेस ने कहा चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी से समझौते करती है और फिर देश की जमीन चीन को सौंप देती है। चीन के साथ बॉर्डर पर जारी विवाद के बीच देश में राजनीतिक हलचल तेज़ हो गई है।कांग्रेस पार्टी की ओर से लगातार मोदी सरकार पर आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने चीन के सामने हाथ खड़े कर दिए।

एमओयू ( MoU) साइन

अब बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हमला बोलते हुए कहा- कांग्रेस पार्टी को घेरा और चीनी पार्टी के साथ कनेक्शन सामने रखा। मंगलवार को ट्वीट में जेपी नड्डा ने लिखा कि सबसे पहले कांग्रेस पार्टी ने चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एमओयू ( MoU) साइन किया।

यह पढ़ें....मुस्लिम भक्त की मजार पर जरूर रुकता है भगवान जगन्नाथ का रथ, जानें इसका कारण

देश को बांटने की कोशिश

कांग्रेस ने चीन के सामने सरेंडर कर दी और जब डोकलाम हुआ तो राहुल गांधी चीनी दूतावास में मुलाकात के लिए गए और अब जब तनाव है तो राहुल गांधी देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। जेपी नड्डा ने आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी सेना का मनोबल गिरा रहे हैं, क्या ये एमओयू का असर है?



मनमोहन सिंह पर पलटवार

बता दें कि 2008 में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी चीन गए थे, तब कांग्रेस पार्टी और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के बीच समझौता हुआ था। ये समझौता शी जिनपिंग की मौजूदगी में ही हुआ था। इससे पहले सोमवार को जेपी नड्डा ने मनमोहन सिंह पर पलटवार किया था और आरोप लगाया था कि यूपीए के समय में चीन ने कई बार भारतीय सीमा में घुसपैठ की, लेकिन तब की सरकार ने कुछ नहीं किया था।

बता दें कि राहुल गांधी लद्दाख तनाव और गलवान घाटी में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत को लेकर लगातार केंद्र सरकार को घेर रहे हैं। राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाया था। गलवान घाटी संघर्ष में चीन के भी 40 जवान मारे गए थे।

यह पढ़ें....आगरा के DM ने प्रियंका गांधी को भेजा नोटिस, कांग्रेस महासचिव ने किया था ये ट्वीट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

suman

suman

Next Story