×

BJP प्रवक्ता और नेता फैला रहे झूठी खबर? पात्रा के ट्वीट पर रेलवे ने कही ये बात

बीजेपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने सोमवार को एक फोटो ट्वीट किया है जिसके बाद विवाद हो गया। पात्रा के इस ट्वीट में देहरादून रेलवे स्‍टेशन पर लगा बोर्ड नजर आ रहा है।

Newstrack
Published on: 14 July 2020 5:10 AM GMT
BJP प्रवक्ता और नेता फैला रहे झूठी खबर? पात्रा के ट्वीट पर रेलवे ने कही ये बात
X

नई दिल्‍ली: बीजेपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने सोमवार को एक फोटो ट्वीट किया है जिसके बाद विवाद हो गया। पात्रा के इस ट्वीट में देहरादून रेलवे स्‍टेशन पर लगा बोर्ड नजर आ रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि देहरादून के नाम के इस बोर्ड में शहर का नाम हिंदी, अंग्रेजी और संस्‍कृत में लिखा हुआ है, जबकि बोर्ड से उर्दू गायब है।

बीजेपी के प्रवक्‍ता इसके बाद रेलवे अधिकारियों को इस मामले पर सफाई भी देनी पड़ी है। रेलवे ने साफ-साफ कहा है कि संस्‍कृत में लिखे देहरादून के बोर्ड में संस्‍कृत को कोई भी इस्‍तेमाल नहीं हुआ है।



यह भी पढ़ें...गहलोत घिरे: सियासी संकट के बीच करीबियों पर बड़े खुलासे, मुश्किलें बढ़ी

दिल्ली में उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि अभी देहरादून स्टेशन पर साइनबोर्डों पर संस्कृत नाम नहीं दर्ज है। उन्होंने कहा कि पहले की तरह ही बोर्ड पर अंग्रेजी, हिंदी और उर्दू में स्‍टेशन का नाम लिखा हुआ है। रेल मंत्रालय के अधिकारियों ने दावा किया कि सोशल मीडिया पर इसके संबंध में भ्रम फैलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...लद्दाख में तनाव कम होने पर भी भारत सतर्क, अग्रिम मोर्चों पर बढ़ेगी जवानों की तैनाती

तो वहीं एक जोनल अधिकारी ने बताया कि देहरादून में यार्ड रीमॉडलिंग का काम हो रहा था। इसलिए निर्माण करने वालों को कुछ साइनबोर्ड मिले, जिसमें गलती से शहर का नाम संस्कृत में लिखा गया था, हालांकि जब स्टेशन को काम के बाद चालू किया गया, तो इसे सही कर दिया गया था और नाम अंग्रेजी, हिंदी और उर्दू में लिखा गया था।



यह भी पढ़ें...अमेरिका ने चीन के खिलाफ किया ये बड़ा एलान, आगबबूला हुआ बीजिंग

इस तस्वीर को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे ने पहली बार 'ईगल आई' नाम के एक ट्विटर हैंडल द्वारा पोस्ट की गई दो तस्‍वीरों को रीट्वीट किया। इसके बाद यह मामला सामने आया। इस ट्वीट में एक तस्वीर में कथित तौर पर देहरादून का एक पुराना स्टेशन साइनबोर्ड दिखाया गया था, जिसमें नाम हिंदी, अंग्रेजी और उर्दू में लिखा हुआ था, एक और तस्वीर में साइनबोर्ड में उर्दू की जगह संस्कृत नजर आ रहा था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story