×

BJP ने प्रकाश जावड़ेकर को लंबे समय बाद दी अहम जिम्मेदारी, अश्विनी वैष्णव-सुनील बंसल बने सह प्रभारी

BJP Organisational Changes: बीजेपी ने 4 राज्यों की विधानसभा चुनावों से पहले बड़ी नियुक्ति की है। राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रभारी की नियुक्तियां की है। दरअसल, इन राज्यों में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

Aman Kumar Singh
Published on: 7 July 2023 12:12 PM GMT (Updated on: 7 July 2023 12:43 PM GMT)
BJP ने प्रकाश जावड़ेकर को लंबे समय बाद दी अहम जिम्मेदारी, अश्विनी वैष्णव-सुनील बंसल बने सह प्रभारी
X
प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

BJP Organisational Changes: लोकसभा चुनाव 2024 और कई राज्यों के विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार (07 जुलाई) को बड़ी नियुक्तियां की। बीजेपी ने देश के चार राज्यों के लिए चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति की घोषणा की। बता दें, प्रह्लाद जोशी (Prahlad Joshi) को राजस्थान, ओम माथुर (Om Mathur) को छत्तीसगढ़, भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) को मध्य प्रदेश और प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) को तेलंगाना की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

अश्विनी वैष्णव और सुनील बंसल होंगे सह प्रभारी

बीजेपी की खास नजर मध्यप्रदेश पर टिकी है। भाजपा ने भूपेंद्र यादव को यहां चुनाव प्रभारी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) को सह प्रभारी नियुक्त किया है। इसी तरह, लंबे समय से सक्रिय राजनीति से दूर प्रकाश जावड़ेकर को तेलंगाना का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। सुनील बंसल तेलंगाना के सह प्रभारी होंगे। दरअसल, बीजेपी आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर पूरी तरह तैयारियों में जुटी है। भाजपा इन चुनावों में जीत हासिल करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।

बीजेपी ने हाल ही बदले थे कई प्रदेश अध्यक्ष

गौरतलब है कि, हाल ही में बीजेपी ने राज्य इकाइयों में बड़ा बदलाव किया था। भाजपा ने 4 जुलाई को पंजाब, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में पार्टी अध्यक्ष बदले थे। इस साल विधानसभा और अगले साल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने इलेक्शन कैंपेन में भी जान फूंक दी है। बीजेपी फिलहाल देशभर में मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए अभियान चला रही है। इस बीच मोदी कैबिनेट में फेरबदल की भी अटकलें तेज है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story