×

धमाके से हिला यूपी: मजदूरों की हालत गंभीर, सभी को अस्पताल में कराया गया भर्ती

यह मामला उत्तर प्रदेश के चंदौली में मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र का है जहां एक इंडियन एयर गैस लिमिटेड फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में 3 मजदूर घायल हो गए हैं। जिनकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही हैं।

Monika
Published on: 23 Sep 2020 11:50 AM GMT
धमाके से हिला यूपी: मजदूरों की हालत गंभीर, सभी को अस्पताल में कराया गया भर्ती
X
Indian Air Gas Company blast

यह दिल देहला देने वाला मामला उत्तर प्रदेश के चंदौली में मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र का है जहां एक इंडियन एयर गैस लिमिटेड फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में 3 मजदूर घायल हो गए हैं। जिनकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही हैं। उन्हें तुरंत वाराणसी स्थित निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी है। वैसे पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही घटना स्थल की सफाई कर दी गई।

यह है पूरा मामला

बता दें, कि मुग़लसराय कोतवाली क्षेत्र के चंदासी इलाके में यह फैक्ट्री संचालित है जहां बुधवार की सुबह ही चंदासी स्थित आक्सीजन और एसिटिलीन गैस सप्लाई करने वाली इंडियन एयर गैस लिमिटेड फैक्ट्री में रिफिलिंग के दौरान ब्लास्ट हो गया। जिसमें 3 मजदूर घायल हो गए। तीनों को फ़ौरन वाराणसी स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। घायलों में प्रयागराज निवासी ऑपरेटर विजय बहादुर और चन्दौली के राजेश कुमार और शिवराज यादव शामिल है।

साल 1963 से संचालित फैक्ट्री

बताया जा रहा है कि यह गैस फैक्ट्री 1963 से संचालित हो रही है। लेकिन यहां इस्तेमाल किए जाने वाले सभी इक्यूपमेंट आज भी पुराने और जर्जर हैं गैस रिफिलिंग में उन्हीं का इस्तेमाल किया जा रहा था। वहीं घटनास्थल पर फैक्ट्री की तरफ से कोई भी अधिकारी इस मामले पर बोलने को तैयार नहीं हैं। जिसके बाद मार्केटिंग डिपार्टमेंट देखने वाले कर्मचारी ने बताया कि सुबह 5 बजे की घटना घटी है। जब 3 मजदूर सिलेंडर रिफिलिंग का काम कर रहे थे। जिस दौरान यह ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट इतना भयानक था कि फैक्टरी की छत ही उड़ गई।

ये भी देखें: भारत से हिला चीन: लॉन्च किया iC Browser, कुछ घंटे में रिकॉर्ड तोड़ डाउनलोड

इस वजह से हुआ हादसा

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं। वहा के कर्मचारी अभी इस मामले पर बात करने से करता रहे हैं। हालांकि बाद में उन्होंने बताया कि गैस बैक होने की वजह से ब्लास्ट हुआ था ।इस मामले की जांच रही हैं और आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिए हैं।

ये भी देखें: अर्जुन करेगा खात्मा: दुश्मन होंगे भस्म, ऐसी उपलब्धि मिली है भारत को

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story