×

Sunny Deol News: सनी देओल ने किया राजनीति से किनारा, 2024 में लोकसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान

Sunny Deol Quits Politics: भारतीय जनता पार्टी के सांसद और बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल ने चुनावी राजनीति से किनारा कर लिया है। उन्होंने 2024 का लोकसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान भी कर दिया है। सनी देओल ने कहा कि वे एक अभिनेता के तौर पर अपना आगे का सफर जारी रखेंगे।

Anshuman Tiwari
Published on: 22 Aug 2023 2:51 AM GMT (Updated on: 22 Aug 2023 2:59 AM GMT)
Sunny Deol News: सनी देओल ने किया राजनीति से किनारा, 2024 में लोकसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान
X
Sunny Deol Quits Politics (Photo: Social Media)

Sunny Deol Quits Politics: भारतीय जनता पार्टी के सांसद और बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल ने चुनावी राजनीति से किनारा कर लिया है। उन्होंने 2024 का लोकसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान भी कर दिया है। सनी देओल ने कहा कि वे एक अभिनेता के तौर पर अपना आगे का सफर जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि मैं एक सोच के साथ राजनीति के मैदान में उतरा था मगर अब मुझे लगता है कि अभिनेता के रूप में भी मैं उन सारे कामों को पूरा कर सकता हूं। इसीलिए मैंने अपना आगे का सफर अभिनेता के रूप में ही जारी रखने का फैसला किया है।

अभिनेता के रूप में जारी रखूंगा देश की सेवा

2019 का लोकसभा चुनाव पंजाब की गुरदासपुर सीट से जीतने वाले सनी देओल ने कहा कि एक वक्त में एक ही काम किया जा सकता है। एक साथ सारे काम नहीं किए जा सकते और ऐसा करना बिल्कुल असंभव है। इसीलिए मैं राजनीति का मैदान छोड़कर अभिनेता के रूप में देश की सेवा आगे भी जारी रखूंगा।
गदर 2 फिल्म के जरिए पूरे देश में धूम मचाने वाले सनी देओल ने कहा कि अभिनय की दुनिया में मैं अपने मन के मुताबिक काम करने के लिए स्वतंत्र हूं जबकि राजनीति की दुनिया में मैं ऐसा नहीं कर सकता। आज तक चैनल से बातचीत के दौरान अभिनेता ने कहा कि मुझे यह बात बर्दाश्त नहीं होती है कि यदि मैं किसी काम के लिए कमिट कर दूं और उसे पूरा न कर पाऊं। एक्टिंग की दुनिया में मैं अपने दिल के मुताबिक काम कर सकता हूं।

सांसदों के आचरण पर अफसोस जताया

बॉलीवुड अभिनेता ने संसद में सांसदों के आचरण पर भी अफसोस जताया। उन्होंने कहा कि संसद में देश को चलाने वाले लोग बैठते हैं। देशभर के राजनीतिक दलों का संसद में प्रतिनिधित्व होता है, लेकिन सवाल यह है कि यहां बैठने वाले लोगों का आचरण कैसा होता है। हम दूसरे लोगों से ऐसा व्यवहार न करने की बात कहते हैं मगर खुद संसद में कैसा आचरण करते हैं।
संसद में बैठे लोगों का ऐसा आचरण करना उचित नहीं लगता। सनी देओल ने कहा कि जब मैं खुद को देखता हूं तो मुझे लगता है कि मैं ऐसा नहीं हूं। इस कारण मेरे लिए यही बेहतर होगा कि मैं चुनावी राजनीति से अलग हट जाऊं। यही कारण है कि मैंने अब आगे कोई चुनाव नहीं लड़ने का फैसला कर लिया है।

संसद में कम उपस्थिति पर उठे सवाल

भारतीय जनता पार्टी ने सनी देओल को 2019 के लोकसभा चुनाव में गुरदासपुर संसदीय सीट से चुनावी अखाड़े में उतारा था। सनी देओल ने इस चुनाव में 84,000 वोटों से बड़ी जीत हासिल की थी। हालांकि चुनाव जीतने के बाद सियासी मैदान और संसद में सनी देओल की सक्रियता काफी कम रही है।
संसद में उनकी उपस्थिति को लेकर भी सवाल उठाए जाते रहे हैं। पिछले साढ़े चार वर्षों के दौरान संसद में उनकी सिर्फ 19 फीसदी उपस्थिति ही दर्ज की गई है। बॉलीवुड में अपनी व्यस्तता के कारण सनी देओल संसद में काफी कम मौजूद रहे हैं और इसे लेकर उन पर निशाना साधा जाता रहा है।

अपने संसदीय क्षेत्र को भूल गए सनी देओल

सनी देओल के संसदीय क्षेत्र गुरदासपुर के लोग भी उनसे काफी नाराज है। इसका कारण यह है कि चुनाव लड़ने के दौरान सनी देओल ने अपने क्षेत्र की जनता के साथ बड़े-बड़े वादे किए थे मगर चुनाव जीतने के बाद वे अपने संसदीय क्षेत्र को पूरी तरह भूल गए। वे अपनी फिल्मों की शूटिंग में ही व्यस्त रहे और उन्होंने गुरदासपुर से पूरी तरह मुंह मोड़ लिया। सनी देओल के इस रवैए के खिलाफ गुरदासपुर में कई बार पोस्टर तक लग चुके हैं।
अभी हाल में भी सनी देओल की इस बेरुखी के खिलाफ गुरदासपुर के लोगों ने प्रदर्शन किया था। विरोधी भी सनी देओल की इस बेरुखी को मुद्दा बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। नाराजगी का आलम यह है कि गुरदासपुर के संत नगर मोहल्ले के लोगों ने हाल में लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर सनी देओल की संसद सदस्यता रद्द करने तक की मांग कर डाली थी। उनका कहना था कि हमें ऐसे सांसद की जरूरत नहीं है जो कभी अपने क्षेत्र में आता ही न हो।

सनी की फिल्म की पूरे देश में धूम

सनी देओल इन दिनों अपनी गदर 2 फिल्म को लेकर काफी चर्चा में बने हुए हैं। इस फिल्म ने पूरे देश में धूम मचा रखी है और दर्शकों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया है। सिने इंडस्ट्री के जानकारों का कहना है कि पठान के बाद ग़दर 2 जल्द ही 500 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी।
इस फिल्म ने आठ दिनों के भीतर ही 300 करोड़ की कमाई करते हुए हर किसी को हैरान कर दिया। इस फिल्म ने पिछले 10 दिनों में 375 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई का रिकॉर्ड बना दिया है। अभी भी फिल्म को पूरे देश में दर्शकों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है और माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में यह फिल्म कई बड़े रिकॉर्ड कायम करेगी।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story