आगे बढ़ेगा लॉकडाउन? एयर इंडिया ने सभी उड़ानों की बुकिंग 30 अप्रैल तक की बंद

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में तांडव मचा हुआ है। चीन के बाद ये जानलेवा वायरस यूरोप के देशों में तबाही मचा रहा है। कोरोना महामारी से निपटने के लिए भारत सरकार ने 21 दिनों का देशव्यापी लॉकडाउन किया है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने दुनियाभर में तांडव मचा हुआ है। चीन के बाद ये जानलेवा वायरस यूरोप के देशों में तबाही मचा रहा है। कोरोना महामारी से निपटने के लिए भारत सरकार ने 21 दिनों का देशव्यापी लॉकडाउन किया है, जो 14 अप्रैल को खत्म होने जा रहा है। लॉकडाउन को और आगे बढ़ाए जाने की आशंकाओं को सरकार ने बीते दिनों खारिज कर दिया था, लेकिन एयर इंडिया ने शुक्रवार के ऐसा बयान दिया है जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या आगे बढ़ाया जाएगा।

सरकारी एयरलाइंस एयरइंडिया ने शुक्रवार को कहा है कि आज से लेकर 30 अप्रैल तक तमाम डोमेस्टिक तथा इंटरनेशनल रूट्स पर बुकिंग को बंद कर दिया गया है। 14 अप्रैल के बाद की बुकिंग के लिए हम फैसले का इंतजार कर रहे हैं। एयरलाइंस के इस बयान के बाद लॉकडाउन को आगे बढ़ाए जाने की आशंका बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें…यहां वंश बढ़ा रहीं खरीद कर लाई गई दुल्‍हनें, बच्चे पैदा करने के बाद…

लॉकडाउन 14 अप्रैल से आगे बढ़ने की आशंका के बीच एअर इंडिया ने अपनी सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बुकिंग को 30 अप्रैल तक बंद कर दिया है। शुक्रवार को एअर इंडिया ने कहा कि सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग 30 अप्रैल तक बंद रहेगी।

तो वहीं निजी एयरलाइंस विस्तारा ने कहा है कि अब वह 15 अप्रैल और उसके बाद के लिए बुकिंग शुरू कर रही है। साथ ही एयरलाइन ने यह भी कहा है कि इस बीच अगर मंत्रालय से कोई अधिसूचना आती है तो वह उसके मुताबिक चलेगी।

यह भी पढ़ें…पीएम मोदी की अपील पर ओवैसी ने साधा निशाना, PMO से पूछा- ‘लाइट कहां…

सोशल मीडिया में आई खबरों और अटकलों पर केंद्र सरकार ने विराम लगाते हुए कहा था कि कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में जारी 21 दिनों का लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। कैबिनेट सेक्रटरी राजीव गाबा ने 30 मार्च को यह बात कही थी। उन्होंने कहा था कि सरकार की लॉकडाउन बढ़ाने की योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं लॉकडाउन बढ़ाने की रिपोर्ट देखकर चौंक रहा हूं। सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है।

यह भी पढ़ें…कोरोना: देश के 14 राज्यों में फैले तबलीगी, 24 घंटे में सामने आए 336 नए मामले

बता दें कि अब तक भारत में कोरोना वायरस के 2590 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 71 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से आई हैं। दुनियाभर में मरीजों की संख्या 10 लाख 56 हजार 770 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से 55 हजार 780 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।