×

चलते चलते रुकी शूटिंग, डूब रहा इस अभिनेता का सात करोड़ का सेट

ख़बरों की मानें तो इस बीच इस अजय देवगन की फिल्म मैदान के फुटबॅाल मैच सीन की शूटिंग के लिए 7 करोड़ का सेट भी तैयार करवाया गया था।

Aradhya Tripathi
Published on: 16 April 2020 6:12 AM GMT
चलते चलते रुकी शूटिंग, डूब रहा इस अभिनेता का सात करोड़ का सेट
X

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है। लगातार बढ़ते इस वायरस के चलते पूरे देश में सरकार द्वारा 3 मई तक लॉकडाउन लागू किया गया है। जिसके चलते सभी काम काज ठप्प है। सभी सेवायें सभी विभाग बंद हैं। लोगों को अपने घरों से निकलने तक की इजाजत नहीं है। ऐसे लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। अचानक आई इस देशव्यापी बंदी व मुसीबत से फिल्म जगत को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। कई डायरेक्टरों व हीरोज की फिल्मों की शूटिंग बीच में रुक गई। इसी कड़ी में एक नाम है बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन का। उनकी फिल्म मैदान भी इसी के चलते फंस गई है।

कई बड़े प्रोजेक्ट को हो रहा नुकसान

ये भी पढ़ें- छी-छी इतने गंदे लोग, क्वारनटीन में ही कर रहे हैं सेक्स, पहरे के लिए लगाने पड़े गार्ड

अचानक आई इस मुश्किल के लिए फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग तैयार नहीं थे, यही कारण है कि उन्हें भारी नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। ऐसे में कई अभिनेताओं व फिल्म मेकर्स को काफी नुकसां उठाना पड़ रहा है। कई बड़े बड़े स्टार्स के बड़े और महंगे प्रोजेक्ट इस लॉकडाउन के चलते लटक गए हैं। जिनसे इन स्टार्स को लंबा घाटा हो रहा है। इसी कड़ी में साल की शुरुआत में ही तानाजी जैसी बड़ी हिट देने वाले अजय देवगन की आने वाली फिल्म 'मैदान' को लेकर कुछ ऐसी ही खबरें सामने आई हैं। इस फिल्म के मेकर्स को लॉकडाउन के कारण बड़े लॉस का सामना करना पड़ सकता है।

तैयार खड़ा 7 करोड़ का सेट

ये भी पढ़ें- Covid-19 कब्रिस्तान बनकर तैयार, अब भारत में कोरोना से मरने वाले होंगे यहां दफन

अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' की शूटिंग लॉकडाउन के पहले धड़ल्ले से चल रही थी। ये फिल्म भारत के एक फुटबॉलार के जीवन बन रही है। ख़बरों की मानें तो इस बीच इस फिल्म के फुटबॅाल मैच सीन की शूटिंग के लिए 7 करोड़ का सेट भी तैयार करवाया गया था। वहीं जैसे ही ये सेट तैयार हुआ, वैसे ही लॉकडाउन का ऐलान हो गया। इसके कारण फिल्म की शूटिंग को बीच में रोकना पड़ा। इसके लिए मेकर्स तैयार नहीं थे, निर्माता इसके लिए दो महीने का किराया पहले ही दे चुके हैं। इस मैदान पर फिल्म की शूटिंग 21 मार्च को शुरू होनी थी लेकिन 16 मार्च को ही फिल्म का सारा काम बंद करना पड़ा। ऐसे में फिल्म निर्माताओं को साफ साफ़ 7 करोड़ का भारी नुकसान उठाना पड़ गया।

जल्द लॉकडाउन नहीं हटा तो होगा भारी नुकसान

ये भी पढ़ें- 50 डॉक्टर कोरोना संक्रमित: देश के 1,75,000 लोगों को लौटाया वापस

जिसके चलते अब मेकर्स को ये डर सता रहा है कि सेट बनकर तैयार खड़ा है और अगर लॉकडाउन जल्द खत्म नहीं हुआ और इस बीच बारिश हो गई तो ये सेट पूरी तरह बर्बाद हो जाएगा। सेट बर्बाद हुआ तो पहले से ही फिल्म की शूटिंग में देरी की दर्द झेल रहे मेकर्स को भारी नुकसान हो जाएगा। गौरतलब है कि इस फिल्म को बधाई हो जैसी सुपरहिट फिल्म दे चुके अमित रविंद्रनाथ शर्मा निर्देशित कर रहे हैंतो वहीं इस फिल्म के निर्माता बॉलीवुड के जाने माने प्रोड्यूसर बोनी कपूर हैं। इसकी शूटिंग कई अलग लोकेशन पर की जाएगी, साथ ही इस फिल्म को तमिल, तेलुगु और मलयालम में रिलीज किया जाएगा।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story