×

Wrestler Sexual Abuse Case: बृजभूषण सिंह पर बड़ी खबर, कथित यौन शोषण मामले पर आज भी होगी सुनवाई

Wrestler Sexual Abuse Case:बुधवार को यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने के दौरान उनके वकील ने कोर्ट में अपना पक्ष रखा। बीजेपी सांसद के वकील ने कहा, यौन इरादे के बिना किसी महिला को गले लगाना या छूना अपराध नहीं है।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Aug 2023 5:52 AM GMT
Wrestler Sexual Abuse Case: बृजभूषण सिंह पर बड़ी खबर, कथित यौन शोषण मामले पर आज भी होगी सुनवाई
X
Brij Bhushan Sharan Singh (photo: social media )

Wrestler Sexual Abuse Case: महिला पहलवानों से कथित यौन शोषण मामले पर आज यानी गुरूवार 10 अगस्त को भी दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी। यूपी की कैसरगंज सीट से बीजेपी के लोकसभा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह इस मामले में आरोपी हैं। कल यानी बुधवार 9 अगस्त को आरोप तय करने के मामले पर सुनवाई पूरी हुई। इस दौरान आरोपी बीजेपी सांसद भी अदालत में मौजूद रहे।

बृजभूषण सिंह ने एफआईआर रद्द करने की मांग की

बुधवार को यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने के दौरान उनके वकील ने कोर्ट में अपना पक्ष रखा। बीजेपी सांसद के वकील ने कहा, यौन इरादे के बिना किसी महिला को गले लगाना या छूना अपराध नहीं है। खिलाड़ियों के साथ यौन शोषण के मामले में किसी भी खेल संघ की आंतरिक जांच में अगर लगाए आरोप सही नहीं पाए जाते हैं तो आपराधिक मुकदमा चलाया नहीं जा सकता है। ऐसे में मौजूदा एफआईआर रद्द की जानी चाहिए।

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष बृजभूषण शरण सिंह के वकील ने कहा, देश के बाहर हुए किसी भी मामले में किसी के खिलाफ तब तक मुकदमा नहीं चलाया जा सकता है, जब तक केंद्र सरकार उसके लिए अनुमति न दे। कोड ऑफ क्रिमिनल प्रोसिजर की धारा 188 यही कहती है कि मजिस्ट्रेट केवल संज्ञान ले सकते हैं, मगर ट्रायल शुरू नहीं कर सकते हैं।

बीजेपी सांसद पर क्या हैं आरोप

6 महिला रेसलरों ने बीजेपी सांसद और तत्कालीन कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। महिला पहलवानों ने अपनी शिकायत में बृजभूषण पर अनुचित ढंग से छूने और इलाज खर्च के बहाने सेक्शुअल फेवर मांगने का आरोप लगाया है। दिल्ली पुलिस ने एक महिला अधिकारी के नेतृत्व में इन आरोपों की जांच के लिए एक एसआईटी गठित की थी। जिसने 15 जून को कोर्ट में अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी। दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में बीजेपी सांसद पर मामला चलाने लायक सबूत होने की बात कही गई है।

आंदोलनकारी पहलवान आज करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

बृजभूषण सिंह के खिलाफ अदालत में चल रही सुनवाई के बीच गुरूवार को तीनों पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट मीडिया के सामने आएंगे। तीनों पहलवनों ने राजघाट पर प्रेस कांफ्रेंस बुलाया है। माना जा रहा है कि तीनों इस दौरान कोई बड़ा खुलासा कर सकते हैं। बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ इन्हीं तीन पहलवानों ने सबसे पहले मोर्चा खोला था। इन तीनों पहलवानों ने दिल्ली के जंतर-मंतर बृजभूषण के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story