×

Rajnath Singh ने बजट को बताया शानदार, कहा- अर्थव्यवस्था को मिलेगी मजबूती

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आम बजट (Union Budget) की सराहना करते हुए इसे शानदार बताया और कहा कि यह आत्मनिर्भर भारत के लिए है और इससे अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी।

Shreya
Published on: 1 Feb 2021 10:26 AM GMT
Rajnath Singh ने बजट को बताया शानदार, कहा- अर्थव्यवस्था को मिलेगी मजबूती
X
Rajnath Singh ने बजट को बताया शानदार, कहा- अर्थव्यवस्था को मिलेगी मजबूती

नई दिल्ली: सोमवार को लोकसभा में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) ने आम बजट (Budget 2021) पेश किया। कोरोना काल में यह बजट इस दशक का सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बजट रहा। इस साल के बजट में बड़े ऐलान किए गए। साथ ही आत्मनिर्भर भारत की दिशा में भी बड़ी घोषणाएं की गईं। बजट पेश किए जाने के बाद इसे लेकर नेताओं के बयान भी सामने आने लगे हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बजट को बताया शानदार

इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आम बजट (Union Budget) की सराहना करते हुए इसे शानदार बताया और कहा कि यह आत्मनिर्भर भारत (Atmanirbhar Bharat) के लिए है और इससे अर्थव्यवस्था (Indian Economy) को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि बजट में कई पैकजों का ऐलान किया गया है, जो आत्मनिर्भर भारत का भी एक हिस्सा है।



यह भी पढ़ें: किसानों पर बड़ी खबर: लापता के लिए बनाई गई कमेटी, जारी हुआ मोबाइल नंबर

लोगों की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं के अनुरूप है बजट

रक्षा मंत्री ने इस बजट की जितनी प्रशंसा की जाए कम है। यह बजट लोगों की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं के अनुरूप है। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चुनौतीपूर्ण समय के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने साल 2020 में पैकेज के रूप में पांच मिनी बजट पेश किए थे। यह बजट उस श्रृंखला में सबसे बड़ा जोड़ है। यह बजट कई मायनों में अभूतपूर्व है और आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को मजबूत करेगा।

यह भी पढ़ें: Budget 2021: आयात शुल्क बढ़ने से मोबाइल व चार्जर के दामों में होगी बढ़ोत्तरी

rajnath-singh (फोटो- ट्विटर)

रक्षा क्षेत्र के लिए यह अब तक का सबसे शानदार बजट

उन्होंने कहा, मुझे खुशी है कि बजट में देश में 100 नए सैनिक स्कूल खोलने का प्रस्ताव किया गया है। साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा बजट में इजाफा किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद दिया। रक्षा मंत्री ने कहा कि रक्षा क्षेत्र के लिए यह अब तक का सबसे शानदार बजट रहा है।

यह भी पढ़ें: Budget 2021: बजट से झूमा शेयर बाजार, यहां जानें सेंसेक्स और निफ्टी का हाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story