×

Twitter पर ट्रेंड हुआ Budget 2021, देखें क्या है सोशल मी़डिया पर यूजर्स के रिएक्शन

जैसा कि ट्विटर पर Budget-2021 काफी तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इस दौरान एक ट्विटर यूजर लिखती है, “आज का बड़ा दिन Budget2021, मुझे उम्मीद है कि सीतारमण किसी भी तरह का सरलीकरण नहीं कर सकती हैं।"

Chitra Singh
Published on: 1 Feb 2021 5:13 AM GMT
Twitter पर ट्रेंड हुआ Budget 2021, देखें क्या है सोशल मी़डिया पर यूजर्स के रिएक्शन
X
Twitter पर ट्रेंड हुआ Budget 2021, देखें क्या है सोशल मी़डिया पर यूजर्स के रिएक्शन

नई दिल्ली: देश का बजट आज यानी 1 फरवरी को संसद में पेश होगा। बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक टैब के माध्यम से संसद में बजट 2021-22 (Budget 2021-22) पेश करेंगी। जानकारी के मुताबिक, वित्त मंत्री सुबह 11 बजे बजट पर अपने भाषण की शुरुआत करेंगी। कोरोना काल के दौरान लोगों ने काफी मुश्किलों का सामना किया है। ऐसे में लोगों ने इस बजट से काफी कयास लगा रखा है। वहीं इस बार के बजट को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चाएं भी शुरु हो चुकी हैं। ट्विटर पर तो Budget-2021 ट्रेंड भी करने लगा है, तो चलिए एक नजर डालते है सोशल मीडिया की ओर...

सोशल मीडिया पर शुरु हुए चर्चाएं

जैसा कि ट्विटर पर Budget-2021 काफी तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इस दौरान लोगों ने बजट को लेकर अपना-अपना मत भी देना शुरु कर दिया है। एक ट्विटर यूजर लिखती है, “आज का बड़ा दिन Budget2021, मुझे उम्मीद है कि सीतारमण किसी भी तरह का सरलीकरण नहीं कर सकती हैं, जो हर किसी के जीवन में जटिलताओं को जन्म दे।” वहीं एक दूसरा यूजर लिखता है, “मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एफएम "मेड इन इंडिया" टैबलेट से बजट 2021 पढ़ा जाएगा। इससे केवल तभी फर्क पड़ेगा जब टैबलेट की सामग्री "जनरेट मनी एंड जॉब्स फॉर पीपल ऑफ इंडिया" के लिए सबसे अच्छा होगा।”



यह भी पढ़ें... Budget 2021 में मिडिल क्लास को तोहफा, सीतारमण कर सकती है ये एलान

आर्थिक और संरचनात्मक सुधार

एक अन्य ट्विटर यूजर लिखता है, “भारत को तत्काल आर्थिक और साथ ही संरचनात्मक सुधारों की आवश्यकता है। हमें राजकोषीय घाटे में कटौती करने की जरूरत है, हमारी श्रम शक्ति को कृषि से दूर करें; स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा में अधिक निवेश करें। हमें बड़े पैमाने पर निजीकरण की जरूरत है।” वहीं एक CA ने ट्विटर अपनी बात रखते हुए लिखा है, “मुझे उम्मीद है कि बजट 2021 सत्र में सोमवार को हमारे माननीय एफएम जीएसटी जीएसटी के सरलीकरण की घोषणा करेंगे, साथ ही वित्त वर्ष 2019-20 के लिए जीएसटीआर9 और 9सी के विस्तार के साथ। हम कभी ऋणी रहेंगे।”



जीडीपी को फिर से सही रास्ते पर लाने की जरूरत

इसके अलावा एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा, "भारत को आज एक ऐसे बजट की बेहद जरूरत है जो सदी में सिर्फ एक बार पास किया गया हो। हमें देश की जीडीपी को फिर से सही रास्ते पर लाने के लिए सपोर्ट की आवश्यकता है। निर्मला सीतारमण ने पिछले 2 सालों में अपना कार्य ठीक से नहीं किया है, मगर यही वक्त है कि वो अपना कार्य ठीक से करें।"

ये भी पढ़ें- बजट 2021 में किसानों को राहत, हो सकता है ये बड़ा ऐलान, आंदोलन पर पड़ेगा असर

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story