×

चर्चा में सांड! पहले चढ़ा चौथी मंजिल पर, फिर इसलिए लगाई छलांग

इमारत की चौथी मंजिल पर बृहस्पतिवार को एक सांड चढ़ गया। मौके पर मौजूद लोग सांड की बौखलाहट और उसकी स्थिति का मजाक बना रहे थे। कोई हंस रहा तो कोई फोटो बना रहा तो कोई वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहा।

Vidushi Mishra
Published on: 31 Aug 2019 1:38 PM GMT
चर्चा में सांड! पहले चढ़ा चौथी मंजिल पर, फिर इसलिए लगाई छलांग
X
सांड

नई दिल्ली : इमारत की चौथी मंजिल पर बृहस्पतिवार को एक सांड चढ़ गया। मौके पर मौजूद लोग सांड की बौखलाहट और उसकी स्थिति का मजाक बना रहे थे। कोई हंस रहा तो कोई फोटो बना रहा तो कोई वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहा। कैमरों की फ्लैश लाइट और शोर से हड़बड़ाकर सांड ने चौथी मंजिल से ही छलांग लगा दी। छलांग लगाने से सांड के गर्दन और पैर टूट गए और वह उसी जगह तड़प-तड़पकर मर गई।

दक्षिण दिल्ली की घटना

आपको बता दें कि यह घटना दक्षिण दिल्ली की खानपुर विधानसभा में आने वाले राजू पार्क की है। इस दर्दनाक हादसे के पीछे मौके पर मौजूद लोगों की लापरवाही के साथ-साथ पुलिस व दक्षिणी नगर निगम की अनदेखी भी जिम्मेदार रही।

यह भी देखें… पाकिस्तान हिन्दू लड़कियों को बना रहा शिकार, जबरन करा रहा ऐसा काम

घटना का हाल बताते हुए एक स्थानीय निवासी ने बताया कि शाम करीब 6 बजे लोगों ने देखा कि सांड़ इलाके में बने फ्लैट्स की चौथी मंजिल पर चढ़ गया है।

इसके बाद सैकड़ों लोग मौके पर जुट गए। हर कोई छत पर चढ़े सांड की वीडियो बनाने और तस्वीर लेने में जुटा रहा। रात करीब 10 बजे कैमरों की लाइट और लोगों के शोर से बौखलाकर सांड़ ऊपर से बगल वाले घर की छत पर कूद गया। घायल होने पर वह काफी देर तक तड़पता रहा। बाद में दम तोड़ दिया।

यह भी देखें… जम्मू-कश्मीर: हिजबुल ने दुकानदारों को दी धमकी, दुकान न खोलने को कहा

चार घंटे तक चढ़ा रहा सांड

इमारत की चौथी मंजिल पर सांड़ लगभग चार घंटे तक चढ़ा रहा, लेकिन पुलिस और दक्षिणी नगर निगम ने बचाने के लिए कुछ नहीं किया। दोनों एक-दूसरे पर जिम्मेदारी डालते रहे।

आपको बता दें कि स्थानीय निवासी रोहित ने बताया कि 6 बजे ही पुलिस को सूचना दे दी गई थी। कई बार कॉल करने के बाद पीसीआर 40 मिनट बाद आई। लेकिन, पुलिसकर्मियों ने कहा कि वे इसमें कुछ नहीं कर सकते। नगर निगम और फायर ब्रिगेड को बुलाइए। उधर, दक्षिणी नगर निगम के कर्मियों ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि सांड़ निजी प्रॉपर्टी में गिरा है। हम कुछ नहीं कर सकते।

यह भी देखें… भुगतेगा भारत! अचानक इमरान को क्या हुआ, जो फिर चली नापाक चाल

इसके बाद सांड़ का शव लगभग 16 घंटे तक छत पर पड़ा रहा, लेकिन किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की। दक्षिणी नगर निगम ने कह दिया कि शव को सड़क पर उतार दीजिए, हम उठा लेंगे।

स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने यहां के निगम पार्षद से भी गुहार लगाई, लेकिन उन्होंने भी बात नहीं सुनी। इसके बाद गौसेवा दल से जुड़े कुछ लोग पहुंचे और उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर क्रेन का इंतजाम किया।

स्थानीय लोगों ने पांच हजार रुपये जमा करके क्रेन बुलवाई और शुक्रवार दोपहर करीब 2 बजे शव छत से उतारा गया। गोसेवा दल के लोगों ने उसका अंतिम संस्कार किया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story