×

Chhattisgarh: चुनाव जीतने के बाद चलने लगा बीजेपी का बुलडोजर, रायपुर में अवैध अहाते और नॉनवेज की दुकानें जमींदोज

Chhattisgarh News: सत्ता का केंद्र बदलने का असर अधिकारियों पर भी दिख रहा है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस-प्रशासन बुलडोजर लेकर पहुंचा और अवैध अहातों और नॉनवेज की दुकानों को ढहाना शुरू कर दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Dec 2023 7:33 AM GMT (Updated on: 6 Dec 2023 7:45 AM GMT)
bulldozer action in raipur
X

bulldozer action in raipur  (photo: social media )

Chhattisgarh: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मिली बड़ी जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता फूल जोश में हैं। इन तीन राज्यों में मध्य प्रदेश में बीजेपी पहले से ही सत्ता में थी बाकी के दो राज्यों में कांग्रेस की सरकार थी। लिहाजा राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पांच साल तक विपक्ष में बैठे भाजपाई अब सत्ता आते ही फूल एक्शन मोड में हैं।

सत्ता का केंद्र बदलने का असर अधिकारियों पर भी दिख रहा है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस-प्रशासन बुलडोजर लेकर पहुंचा और अवैध अहातों और नॉनवेज की दुकानों को ढहाना शुरू कर दिया। शहर के छोटा पारा और बैजनाथ पारा में कथित तौर पर चल रहे 50 अहाते और नॉनवेज की दुकानों को जमींदोज करने की खबर है।

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने किया था वादा

जिस इलाके में बुलडोजर कार्रवाई हुई है, वहां से वरिष्ठ भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल विधायक हैं। अग्रवाल ने चुनाव के दौरान स्थानीय लोगों से वादा किया था कि बीजेपी की सरकार बनने पर इन अवैध अहातों और नॉनवेज की दुकानों को यहां से हटा दिया जाएगा। चुनाव नतीजे आने के बाद ही प्रशासन ने फौरन उनके निर्देश पर एक्शन लेना शुरू कर दिया।

रमन सिंह सरकार में गृहमंत्री रहे बृजमोहन अग्रवाल 6वीं विधानसभा के सबसे वरिष्ठ विधायक हैं। उन्होंने लगातार आठवीं बार रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से जीत हासिल की है। उन्हें इस सरकार में भी बड़ी जिम्मेदारी मिंलने के आसार हैं।

Chattisgarh Election Result: छत्तीसगढ़ के सबक: आदिवासी ही बनाते हैं सरकार

स्थानीय लोगों लगातार कर रहे थे शिकायत

रायपुर का छोटा पारा और बैजनाथ पारा इलाका मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है। यहां पर कई अवैध अहाते और नॉन वेज की दुकानें चल रही थीं। इन अहातों से थोड़ी दूरी पर एक स्कूल है, जहां पढ़ने वाली छात्राओं के साथ यहां अक्सर छेड़खानी की जाती थी, जिसके लोकल लोगों ने कई बार विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने इन अवैध अहातों को हटाने के लिए नगर निगम से कई बार अनुरोध किया लेकिन कुछ नहीं हुआ।

चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल ने सरकार बनने पर अवैध कब्जे को मुक्त करने का वादा किया था। राज्य में बहुमत के साथ सत्ता में वापसी के साथ ही रायपुर डीएम और एसपी खुद बुलडोजर लेकर कार्रवाई करने पहुंचे और कब्जे को मुक्त कराया।

Chhattisgarh Election Result 2023: छत्तीसगढ़ में बड़ा उलटफेर, सीएम बघेल और उनके सात मंत्री चल रहे पीछे, बीजेपी ने बनाई बढ़त

बता दें कि छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी को 54 और कांग्रेस को 35 सीटों पर जीत मिली है। वही, एक सीट गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के हिस्से गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story