×

कश्मीर में ताबड़तोड़ गोलियां: सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब, जारी है मुठभेड़

बीते कई दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। ऐसे में बुधवार सुबह से ही पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में पुंछ जिले के कस्बा सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर ताबड़तोड़ गोलाबारी करना शुरू कर दिया।

Vidushi Mishra
Published on: 20 May 2020 10:30 AM GMT
कश्मीर में ताबड़तोड़ गोलियां: सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब, जारी है मुठभेड़
X

नई दिल्ली। बीते कई दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। ऐसे में बुधवार सुबह से ही पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में पुंछ जिले के कस्बा सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर ताबड़तोड़ गोलाबारी करना शुरू कर दिया। इन नापाक हरकतों का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। पाकिस्तानी सेना का जम्मू कश्मीर में इंटरनेशनल बॉर्डर और एलओसी पर गोलाबारी करने का ये लगातार पांचवां दिन है। इस पूरे वाकया की जानकारी एक रक्षा प्रवक्ता ने दी है।

ये भी पढ़ें....वाह रे ट्रंप साहब: बुरे हालातों में भी ऐसा बयान, जबकि मौत का मचा है तांडव

बॉर्डर पार गोलाबारी जारी

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि आज लगभग साढ़े नौ बजे पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के किरनी और देगवार सेक्टरों में एलओसी पर छोटे हथियारों और मोर्टार से गोलाबारी कर बिना उकसावे के सीजफायर का उल्लंघन किया।

ऐसे में पाकिस्तान के इस हमले का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ डटकर जवाब दे रही है। आखिरी रिपोर्ट आने तक दोनों पक्षों की तरफ बॉर्डर पार गोलाबारी जारी थी।

लेकिन पाकिस्तान की गोलाबारी में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। वहीं इससे पहले पाकिस्तान ने मंगलवार को पुंछ के बालाकोट सेक्टर में एलओसी पर मोर्टार के गोले दागे थे।

ये भी पढ़ें....कांपे PM इमरान: करीबी नेता की हुई ऐसी मौत, पाकिस्तान में खौफ का माहौल

उल्लंघन कर गोलीबारी की और मोर्टार दोगे

बता दें, मंगलवार को राजौरी और पुंछ जिले में एलओसी के पास 12 घंटे में पाकिस्तान ने दूसरी बार सीजफायर का उल्लंघन किया था। वहीं रक्षा प्रवक्ता ने कहा, सुबह करीब साढ़े सात बजे, पाकिस्तानी सेना ने सुंदरबानी सेक्टर में एलओसी के पास संघर्षविराम का उल्लंघन कर गोलीबारी की और मोर्टार दोगे।

मंगलवार से पहले पाकिस्तान ने सोमवार रात भी पुंछ के गुलपुर सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास गोलीबारी की थी और मोर्टार दागे थे। हालांकि इन सब में अभी किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

ये भी पढ़ें....सवा लाख रुपये में बिक रहा मांस, अब विलुप्त होने की कगार पर ये जीव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story