×

बहुत भीषण हादसे का शिकार हुई बस, 9 लोगों की मौत, 32 घायल

ओडिशा में दिल दहला देने वाली घटना हुई है। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं 32 लोग घायल हो गए हैं। प्रदेश के गंजाम जिले में एक बस बिजली की तार के चपेट में आ गई जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Feb 2020 1:53 PM GMT
बहुत भीषण हादसे का शिकार हुई बस, 9 लोगों की मौत, 32 घायल
X

नई दिल्ली: ओडिशा में दिल दहला देने वाली घटना हुई है। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं 32 लोग घायल हो गए हैं। प्रदेश के गंजाम जिले में एक बस बिजली की तार के चपेट में आ गई जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई।

इस बस में बाराती सवाल थे। घायलों को एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। वहीं घटनास्थल पर 10 एम्बुलेंस और दमकल की गाड़ियां पहुंची है और राहत एंव बचाव का काम किया जा रहा है।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे पर दुख जताया है। साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही घायलों का मुफ्त इलाज किया जाएगा। राज्य के परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहरा ने बताया कि घटना की विस्तृत जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें...केजरीवाल ने EC पर उठाए सवाल, पूछा- मतदान के आंकड़े क्यों नहीं किए जारी?

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने घटना पर दुख जताते हुए घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है। घायलों में कुछ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि जंगलपाडु से चिकरादा जा रही यह बस 11 किलोवॉट की बिजली की ट्रांसमिशन लाइन के संपर्क में आ गई। इस वजह से बस में आग लग गई।

यह भी पढ़ें...बस्ती का नाम बदलने की तैयारी में योगी सरकार, जानिए क्या होगा नया नाम

दरअसल लोग पास के गांव में एक सगाई समारोह में भाग लेने के लिए जा रहे थे। स्थानीय लोगों ने बस के अंदर फंसे हुए लोगों को बमुश्किल निकाला गया। घायलों को ब्रह्मपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें...अमेरिकी सैनिकों पर भयानक हमला, दो की मौत, कई घायल

मुख्य दमकल अधिकारी सुकंत सेठी ने बताया कि बिजली की आपूर्ति को काटा गया और उसके बाद आग को बुझाया गया। तब जाकर यात्रियों को बस से निकाला जा सका।

इससे पहले 29 जनवरी की सुबह गंजाम जिले में एक बड़ा बस हादसा हुआ था जिसमें बस पहाड़ी से नीचे गिर जाने से 8 लोगों की मौत हो गई थी और 34 अन्य घायल हो गए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story