×

कोरोना पॉजिटिव पाया गया बिजनेसमैन, प्रशासन में मचा हड़कंप, ये है बड़ी वजह

कोरोना वायरस चीन के बाद पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। भारत में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अब अहमदाबाद एक ऐसा मामले सामने आया है जिसकी वजह से लोगों के कान खड़े हो गए है।

Dharmendra kumar
Published on: 6 April 2020 6:48 PM GMT
कोरोना पॉजिटिव पाया गया बिजनेसमैन, प्रशासन में मचा हड़कंप, ये है बड़ी वजह
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस चीन के बाद पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। भारत में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अब अहमदाबाद एक ऐसा मामले सामने आया है जिसकी वजह से लोगों के कान खड़े हो गए है। अहमदाबाद में 55 साल का एक बिजनेसमैन कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, सबसे बड़ी बात यह है कि इनकी न ट्रैवल हिस्ट्री, न ही घर से बाहर निकले हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक पिछले कई दिनों से लॉकडाउन में फंसे लोगों की मदद कर रहा थे। सोमवार को इस शख्स का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह अहमदाबाद के मणिनगर का रहने वाले हैं। लॉकडाउन में फंसे लोगों को खाने के पैकेट और पानी मुहैया करा रहे थे, लेकिन इन सामानों को बांटने वह खुद नहीं जाते थे।

यह भी पढ़ें...भारत में ‘कोरोना का नया गढ़’: होगा पूरा सील, हर घर के बाहर पुलिसकर्मी तैनात

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अहमदाबाद नगर निगम के दक्षिण जोन के डिप्टी हेल्थ ऑफिसर तेजस शाह के हवाले से बताया कि ये शख्स पॉजिटिव पाए गए हैं। ये लॉकडाउन में फंसे लोगों को मुफ्त में खाना दे रहा थे।

यह भी पढ़ें...जिसे देश नहीं मानती दुनिया, उसने दी कोरोना को सबसे बड़ी टक्कर

लोगों को जो खाना बांटा जा रहा था। उसको प्रोफेशनल रसोइए बना रहे थे। इसके अलावा लॉकडाउन के प्रभावितों के बीच खाना बांटने का जिम्मा भी इन्होंने कुछ और लोगों को दे रखा था। इसलिए ये अंदेशा नहीं है कि इनके संपर्क में और कुछ लोग आए होंगे।

यह भी पढ़ें...कोरोना: PM समेत सांसदों की सैलरी में 30% कटौती, BJP MLC ने किया ये बड़ा एलान

नगर निगम के स्वास्थ् अधिकारी ने बताया है कि इस शख्स के संक्रमण का स्रोत अभी तक पता नहीं है। ये बिजनेसमैन काफी दिनों से घर में ही था, इसके अलावा इसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं है। अब इसके पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य एजेंसियां इस शख्स के संपर्कों को तलाश रही है। अब अहमदाबाद प्रशासन ने इनके परिवार के लोगों समेत 13 लोगों को क्वारनटीन कर दिया है। स्थानीय अस्पताल में इनका का इलाज चल रहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story