×

CAA का मुसलमानोें से लेना-देना नहीं, इमाम बुखारी ने दिया बड़ा बयान

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली समेत कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। CAA के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन ने अब हिंसक रुप ले लिया है।

Shreya
Published on: 18 Dec 2019 8:17 AM GMT
CAA का मुसलमानोें से लेना-देना नहीं, इमाम बुखारी ने दिया बड़ा बयान
X
CAA का मुसलमानोें से लेना-देना नहीं, इमाम बुखारी ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली समेत कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। CAA के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन ने अब हिंसक रुप ले लिया है। हो रहे प्रदर्शनों को लेकर अब दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी का एक बयान सामने आया है। दरअसल, उन्होंने कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून का भारत में रहने वाले मुसलमानों से कोई लेना-देना नहीं है। साथ ही उन्होंने प्रदर्शनकारियों को ये सलाह दी है कि विरोध प्रदर्शन नियंत्रण में होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: LIVE: निर्भया रेप: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, अब दोषी को होगी फांसी

जरुरी है कि प्रदर्शन नियंत्रण में किया जाए- इमाम बुखारी

मंगलवार को शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा कि, विरोध करना भारत के लोगों का लोकतांत्रिक अधिकार है, हमें ऐसा करने से कोई नहीं रोक सकता। लेकिन यह जरुरी है कि प्रदर्शन नियंत्रण में किया जाए। उन्होंने कहा कि, प्रदर्शऩ की सबसे महत्वपूर्ण बात ये होनी चाहिए कि हमें अपनी भावनाओं पर नियंत्रण में रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें: बहू बनी विलेन: लालू परिवार जा सकता है जेल, यहां जानें पूरा मामला

CAA और NRC के बीच अंतर है- इमाम बुखारी

उन्होंने आगे कहा कि, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के बीच अंतर है। इमाम बुखारी ने कहा कि, एक CAA है जो अब कानून बन गया है और दूसरा NRC है जिसकी केवल घोषणा हुई है, यह कानून नहीं है। CAA के तहत बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से भारत आने वाले मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता नहीं मिलेगी। इसका (CAA का) भारत में रह रहे मुसलमानों से कोई लेना-देना नहीं है।

यह भी पढ़ें: हैदराबाद गैंगरेप: मारे गए आरोपियों पर सबसे बड़ा खुलासा, जानकर रह जाएंगे दंग

Shreya

Shreya

Next Story