×

नागरिकता कानून पर दिल्ली में बवाल, मेट्रो स्टेशन और मोबाइल बंद, 3 किमी लंबा जाम

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। दिल्ली में गुरुवार को अलग-अलग विरोध-प्रदर्शनों की वजह से हालात कई मेट्रो स्टेशनों को बंद करना पड़ा। कुछ इलाकों में मोबाइल सेवाएं भी घंटों तक पूरी तरह बंद कर दी गईं।

Dharmendra kumar
Published on: 19 Dec 2019 9:41 AM GMT
नागरिकता कानून पर दिल्ली में बवाल, मेट्रो स्टेशन और मोबाइल बंद, 3 किमी लंबा जाम
X

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। दिल्ली में गुरुवार को अलग-अलग विरोध-प्रदर्शनों की वजह से हालात कई मेट्रो स्टेशनों को बंद करना पड़ा। कुछ इलाकों में मोबाइल सेवाएं भी घंटों तक पूरी तरह बंद कर दी गईं।

अब मोबाइल सेवाएं बहाल होने की खबर है। नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने टेलिकॉम ऑपरेटरों को कुछ हिस्सों में मोबाइल सेवाएं सस्पेंड करने को कहा था। संबंधित इलाकों में सभी तरह की मोबाइल सेवाओं यानी मोबाइल इंटरनेट, एसएमएस और कॉलिंग सर्विस को सस्पेंड कर दिया गया था। दिल्ली में 18 मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें...रेप पीड़िता को कंधे पर बिठाकर भटकता रहा पिता, सामने आईं तस्वीरें

दिल्ली में गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ एक ही वक्त में 2 अलग-अलग प्रदर्शन मार्च निकाले गए। पहला प्रदर्शन मार्च छात्रों और कुछ सोशल ऐक्टिविस्टों की तरफ से लाल किला आईटीओ के शताब्दी पार्क तक निकाला गया।

दूसरा मार्च लेफ्ट पार्टियों से जुड़े छात्र संगठनों की तरफ से मंडी हाउस से पार्लियामेंट स्ट्रीट तक निकाला गया। इस वजह से तमाम इलाकों में भीषण ट्रैफिक जाम की स्थिति है।

यह भी पढ़ें...इधर CAA का विरोध: तो उधर मिली PAK की हसीना बेन को नागरिकता

प्रभावित इलाकों में लोग पहले तो कुछ समझ नहीं पाए। प्रभावित नंबरों पर फोन मिलाने वाले लोग काफी परेशान दिखे, क्योंकि न फोन मिल रहा था और न ही उन नंबरों पर इंटरनेट कॉल हो पा रही थी। प्रभावित यूजर्स भी परेशान होने लगे और थोड़ी ही देर में ट्विटर पर यूजर्स अपनी समस्याएं साझा करने लगे। इसके बाद संबंधित टेलिकॉम ऑपरेटरों ने ट्वीट पर जवाब में सरकारी निर्देश का हवाला दिया।

यह भी पढ़ें...इधर CAA का विरोध: तो उधर मिली PAK की हसीना बेन को नागरिकता

कंपनियों ने ट्विटर पर अपने यूजर्स के सवालों के जवाब में कहा कि सरकार जैसे ही सर्विस सस्पेंशन के आदेश को वापस लेने को कहेगी, वैसे ही प्रभावित क्षेत्रों में सारी सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी।

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन की वजह से दिल्ली-एनसीआर में भीषण जाम लग गया है। दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले महामाया फ्लाईओवर से नोएडा गेट तक करीब 3 किमी लंबा जाम लग गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story