TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

CAB के खिलाफ ओवैसी ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, दाखिल किया याचिका

नागरिकता संशोधन बिल पर देश के हर हिस्से में हंगामा जारी है। कैब की आग में पूरा देश जल रहा है। इसको लेकर अब भी हंगामा जारी है। पूर्वोत्तर राज्यों में जारी बवाल के बीच शनिवार को इस एक्ट के खिलाफ एआईएमआईएस  नेता असदुद्दीन ओवैसी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। उन्होंने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर दी है।

suman
Published on: 15 Dec 2019 4:03 AM GMT
CAB के खिलाफ ओवैसी ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, दाखिल किया याचिका
X

नागरिकता संशोधन बिल पर देश के हर हिस्से में हंगामा जारी है। कैब की आग में पूरा देश जल रहा है। इसको लेकर अब भी हंगामा जारी है। पूर्वोत्तर राज्यों में जारी बवाल के बीच शनिवार को इस एक्ट के खिलाफ एआईएमआईएस नेता असदुद्दीन ओवैसी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। उन्होंने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर दी है। नागरिकता कानून को लेकर असदुद्दीन ओवैसी की याचिका समेत 14 याचिकाएं दायर की जा चुकी है।

ओवैसी कैब के शुरुआत से ही खिलाफ रहे हैं। जब विधेयक के रुप में इसे लोकसभा में पेश किया गया था, उस वक्त ओवैसी ने नाराजगी जताते हुए इस बिल को फाड़ दिया था। हालांकि लोकसभा में बिल पास हो गया था, इसके बाद बीते बुधवार को बिल राज्यसभा में भी पारित हो गया। राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह बिल कानून का रुप ले चुका है।

यह पढ़ें...स्वाति मालीवाल की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती, जानिए अनशन की वजह

कैब के खिलाफ सबसे ज्यादा नाराजगी पूर्वोत्तर राज्यों में है। असम में सबसे ज्यादा गुस्सा में दिखाई दिया है। हालात पर काबू पाने के लिए केंद्र को वहां सेना तैनात करना पड़ी है। गुवाहाटी सहित कई संवेदनशील इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं इंटरनेट भी कुछ वक्त से बंद किया गया है।

केंद्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में पारित करा लिया गया। इसके बाद यह कानून बन गया है। इस बिल के मुताबिक पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में रहने वाले गैर मुस्लिम जिन्हें धार्मिक आधार पर प्रताड़ित किया गया है उन्हें भारत की नागरिकता दी जाएगी। विपक्ष इस बिल का विरोध इसलिए कर रहा है क्योंकि इस बिल में नागरिकता के लिए मुस्लिमों को शामिल नहीं किया गया है।

यह पढ़ें...ऐसा क्या करने जा रही है मोदी सरकार, मंत्रियों की बुलाई बैठक, शाह और नड्डा भी रहेंगे

suman

suman

Next Story