×

महिला को डायन बताया: फिर पुलिस पर चलाए तीर-धनुष, कांप उठे लोग

यह मामला पश्चिम बंगाल में पूर्व बर्दवान जिले का हैं जहा एक महिलाओं को गांव वालों ने डायन बताकर गांव से निकालने का प्रयास किया। इस बात की सुचना पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुच गयी। और महिला के पक्ष में कड़ी हो उसे बचने का प्रयास किया।

Monika

MonikaBy Monika

Published on 21 Sep 2020 1:58 PM GMT

महिला को डायन बताया: फिर पुलिस पर चलाए तीर-धनुष, कांप उठे लोग
X
डायन बता महिला को गांव से निकाला
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

यह मामला पश्चिम बंगाल में पूर्व बर्दवान जिले का हैं जहा एक महिलाओं को गांव वालों ने डायन बताकर गांव से निकालने का प्रयास किया। इस बात की सुचना पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुच गयी। और महिला के पक्ष में कड़ी हो उसे बचने का प्रयास किया। लेकिन गांव वालों ने सड़क बंद कर पुलिस को ही घेरे में ले लिए और तीर- धनुष से हमला कर दिया।

महिला को बताया डायन

जानकारी के अनुसार, रविवार को कुछ गांव वालों ने एक महिला को डायन बता कर गांव से निकालने की सजा दी। आरोप है कि रविवार को अचानक से एक महिला बुधिन बास्की के ऊपर कथित तौर पर देवी सवार हो गई और लोगों ने इस महिला को डायन करार दे दिया। लोगों ने घोषणा करते हुए कहा कि उस डायन को गांव में रखने का मतलब सर्वनाश है, उसे जल्द यहां से निकालना पड़ेगा।

महिला

ये भी पढ़ें… पेड़ पर लड़कियों की लाश: खाना बनाकर निकली थी, फिर मिली ऐसी हालत में

पुलिस पहुंची मौके पर

उस महिला को डायन करार करने के बाद आदिवासी समाज के लोगों ने इस महिला को गांव से निकालने की सजा सुनाई। इस बात की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे लेकिन गांव वालों ने उनकी एक ना सुनी और पुलिस को ही घेर लिया और तीर-धनुष से हमला कराना शुरू कर दिया।

महिला

ये भी पढ़ेंः लद्दाख की 6 पहाड़ियां: 20 दिनों में सब पर कब्जा, फहराया भारत का तिरंगा

पुलिस पर किया हमला

पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए आंसू गैस के गोले छोड़ते हुए उन्हें तितर-बितर किया और महिला को सुरक्षित गांव से बाहर निकाला। इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों को अरेस्ट भी किया। घटना के बाद से ही पूरे इलाके में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। वही पीड़ित महिला के पति का कहना है कि बाजार से घर आए तो देखा पत्नी को घर से निकाल कर गांव वाले, मनशा मां के स्थान पर ले गए हैं। वह घर में खाना पका रही थी तभी उसको गांव वालों ने घर से निकाला और डायन बताया। वे अब गांव से बाहर निकल जाने को बोल रहे हैं।

ये भी पढ़ें…इस लंगूर को देख खुद को लॉक-अप में बंद कर लेते हैं पुलिसवाले, रोज मरोड़ता है कान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Next Story