×

DRI के एडीजी समेत दो अन्य गिरफ्तार, CBI ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

सीबीआई ने कथित 25 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में राजस्व खुफिया निदेशालय के अतिरिक्त महानिदेशक चन्द्र शेखर और दो अन्य लोगों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सीबीआई ने राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) चंदर शेखर को 25 लाख रुपये घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

suman
Published on: 1 Jan 2020 4:14 PM GMT
DRI के एडीजी समेत दो अन्य गिरफ्तार, CBI ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा
X

नई दिल्ली: सीबीआई ने कथित 25 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में राजस्व खुफिया निदेशालय के अतिरिक्त महानिदेशक चन्द्र शेखर और दो अन्य लोगों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सीबीआई ने राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) चंदर शेखर को 25 लाख रुपये घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। दिल्ली के एक एक्सपोर्टर को झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर तीन करोड़ रुपए वसूलने की कोशिश में लगे डीआरआई के एक एडीजी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार एडीजी लुधियाना की डीआरआई शाखा में तैनात है। गिरफ्तार लोगों में एक एडीजी का मित्र और दूसरा शख्स बिचौलिया है।

यह पढ़ें....यहां निजी स्कूलों की तरह सरकारी स्कूलों में भी PTM जरूरी, जानिए क्या होगा फायदा

अधिकारियों ने बताया कि नई दिल्ली , नोएडा और लुधियाना में छापेमारी चलाकर ऐसा किया गया। छापेमारी अभी भी जारी है। डीआरआई की वेबसाइट के अनुसार चन्द्र शेखर लुधियाना में अतिरिक्त महानिदेशक के पद पर तैनात हैं। उन्होंने कहा कि एजेंसी ने बिचौलिये को अधिकारी की तरफ से कथित रूप से रिश्वत लेते समय गिरफ्तार कर लिया। बिचौलिये ने पूछताछ के दौरान अधिकारियों को बताया कि वह रिश्वत अधिकारी के लिये थी। शक है कि यह रिश्वत की उस बड़ी रकम का कुछ हिस्सा था जिसके बारे में दोनों के बीच चर्चा हुई थी। पुलिस ने कहा है कि सभी आरोपियों को उपयुक्त कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

यह पढ़ें....नए साल में सरकार को मिली बड़ी खुशखबरी, देश के लिए है राहतभरी, जानिए क्या?

इसके घेरे में आए डीआरआई के वरिष्ठ अधिकारी को बाद में सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अधिकारी से सीबीआई पूछताछ कर रही है। जांच एजेंसी को शक है कि रिश्वत की रकम और बढ़ी हो सकती है। सीबीआई ने मामले पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि छानबीन चल रही है।

suman

suman

Next Story