×

CBI ने NDTV के मालिकों के खिलाफ दर्ज किया नया केस, ये है मामला

कथित प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के एक मामले में सीबीआई ने एनडीटीवी के प्रमोटरों प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है। एनडीटीवी के प्रमोटरों के खिलाफ एफडीआई नियमों के कथित उल्लंघन का आरोप है।

Dharmendra kumar
Published on: 21 Aug 2019 4:52 PM GMT
CBI ने NDTV के मालिकों के खिलाफ दर्ज किया नया केस, ये है मामला
X

नई दिल्ली: कथित प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के एक मामले में सीबीआई ने एनडीटीवी के प्रमोटरों प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है। एनडीटीवी के प्रमोटरों के खिलाफ एफडीआई नियमों के कथित उल्लंघन का आरोप है। इनके अलावा सीबीआइ ने एनडीटीवी के सीइओ विक्रमादित्‍य चंद्र के खिलाफ भी आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी व भ्रष्‍टाचार का मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें...भारी हंगामे के बीच पी चिदंबरम को पूछताछ के बाद साथ ले गई सीबीआई

अधिकारियों ने बुधवार को जानकारी दी कि सीबीआई ने एनडीटीवी के पूर्व सीईओ विक्रमादित्य चंद्रा पर भी आपराधिक षडयंत्र रचने, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के आरोप में केस दर्ज किया है। एनडीटीवी पर आरोप है कि कंपनी ने कर चोरी के पनाह माने जाने वाले विदेशी ठिकानों पर 32 सहायक कंपनियां स्थापित की ताकि वहां से हेराफेरी करके धन भारत लाया जा सके। इसके साथ ही सीबीआई ने एनडीटीवी के पूर्व सीईओ और एंकर विक्रम चंद्रा के ठिकानों पर छापेमारी भी की।

यह भी पढ़ें...वक्त बदला है पर चाल तो वैसी ही है, दस साल पहले ‘शाह’ थे आज ‘चिदंबरम’

गौरतलब है कि 10 अगस्‍त को सीबीआई द्वारा जारी किए गए लुकआउट सर्कुलर के आधार पर प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय को विदेश जाने से मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था। वे दोनों नैरोबी जा रहे थे।

यह भी पढ़ें...आप भी जान लें! आखिर बड़े से बहुत बड़े कैसे बने फरार चिदंबरम

जांच एजेंसी के अधिकारियों ने बताया था कि आइसीआइसीआइ बैंक से जुड़े एक कथित धोखाधड़ी मामले के संबंध में जून में दोनों के खिलाफ एहतियातन लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story