ममता के करीबी राजीव कुमार की बढ़ी मुश्किलें, लुकआउट नोटिस जारी

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। करोड़ों रुपये के सारदा चिटफंड घोटाले में राजीव कुमार के खिलाफ सीबीआई ने लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस सीबीआई के प्रस्ताव पर जारी हुआ है, जो इस मामले की जांच कर रही है।

नई दिल्ली: कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। करोड़ों रुपये के सारदा चिटफंड घोटाले में राजीव कुमार के खिलाफ सीबीआई ने लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस सीबीआई के प्रस्ताव पर जारी हुआ है, जो इस मामले की जांच कर रही है।

लुक आउट नोटिस होने के बाद अब राजीव कुमार देश छोड़कर नहीं जा सकते। नोटिस के मुताबिक, राजीव एक साल तक देश से बाहर नहीं जा सकते हैं और यदि वह ऐसा प्रयास करते हैं तो इमीग्रेशन अधिकारी उन्हें गिरफ्तार कर सीबीआई को सौंप देंगे। इमीग्रेशन ब्यूरो गृह मंत्रालय के तहत काम करता है।

यह भी पढ़ें…किसान की हत्या के लिए बदमाशों ने रची ऐसी खौफनाक साजिश, जानकर कांप उठेगी रूह

राजीव कुमार पर सारदा चिटफंड और रोजवैली चिटफंड घोटाले की जांच के दौरान सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप है। इस मामले में सीबीआई राजीव कुमार को पूछताछ करने के लिए गिरफ्तार करना चाहती है।

राजीव कुमार को 24 मई तक गिरफ्तारी से संरक्षण मिला हुआ था। गिरफ्तारी से छूट मिलने की अवधि बढ़ाए जाने के लिए राजीव कुमार सुप्रीम कोर्ट भी गए थे, जहां उन्हें झटका लगा था। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें कोलकाता हाईकोर्ट जाने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें…मुर्गे की बांग ने पड़ोसन को किया परेशान, पहुंची थाने

गिरफ्तारी से मिली राहत की अवधि समाप्त होने के बाद अब राजीव कुमार को सीबीआई कभी भी गिरफ्तार कर सकती है. उत्तर प्रदेश के संभल में उनके पैतृक घर पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। इसके अलावा सुरक्षा एजेंसियां राजीव कुमार की तलाश में लग गई हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App