×

मवेशी तस्करी मामले में CBI ने पश्चिम बंगाल के 6 पुलिस अफसरों को किया तलब

पश्चिम बंगाल में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके मद्देनजर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ने लगी है। बंगाल में घुसपैठ के साथ-साथ अब मवेशी तस्करी का मामला भी चर्चा में आने लगा है

Aditya Mishra
Published on: 5 Jan 2021 7:20 AM GMT
मवेशी तस्करी मामले में CBI ने पश्चिम बंगाल के 6 पुलिस अफसरों को किया तलब
X
पश्चिम बंगाल के 6 अफसरों, जिसमें एक डीआईजी भी शामिल हैं, उन्हें समन किया है। डीआईजी के अलावा दो असिस्टेंट कमांडेंट, एक डिप्टी कमांडेंट को बुलाया गया है।

मिदनापुर: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सामने आए मवेशी तस्करी घोटाले को लेकर जांच तेज हो गई है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इस मामले में एक्शन लिया है और 6 अफसरों को समन भेजा है। मवेशी तस्करी मामले में सीबीआई के सामने इन चारों अफसरों को इसी हफ्ते पेश होना है।

बता दें कि भारत और बांग्लादेश की सीमा पर लंबे वक्त से मवेशियों की तस्करी की बात सामने आई थी, जिसमें स्थानीय अफसरों, नेताओं के शामिल होने की बात भी सामने आई। इतना ही नहीं, सीबीआई ने कुछ वक्त पहले बीएसएफ के एक अफसर को भी गिरफ्तार किया था।

CBI मवेशी तस्करी मामले में CBI ने पश्चिम बंगाल के 6 पुलिस अफसरों को किया तलब(फोटो:सोशल मीडिया)

किसान आंदोलन: 26 जनवरी को किसानों का ट्रैक्टर परेड, बेटी-बहुएं होंगी शामिल

6 अफसरों में एक डीआईजी भी शामिल

अब सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के 6 अफसरों, जिसमें एक डीआईजी भी शामिल हैं, उन्हें समन किया है। डीआईजी के अलावा दो असिस्टेंट कमांडेंट, एक डिप्टी कमांडेंट को बुलाया गया है।

दरअसल, कुछ दिनों पहले ही बीएसएफ की ओर से एक रिपोर्ट सीबीआई को दी गई है। जिसमें उन सभी अधिकारियों की जानकारी है, जो 2015-2018 के बीच बांग्लादेश बॉर्डर पर तैनात थे।

सीबीआई की जांच इस मामले में लगातार जारी है और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही कुछ अन्य बीएसएफ अफसरों को समन किया जा सकता है।

जबरदस्त रेल हादसा: पटरी से उतरे 17 डिब्बे, इंजनों का हुआ ये हाल, अधिकारी मौके पर

elections मतदान(फोटो:सोशल मीडिया)

पश्चिम बंगाल में इसी साल होने हैं विधानसभा चुनाव

पश्चिम बंगाल में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके मद्देनजर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ने लगी है। बंगाल में घुसपैठ के साथ-साथ अब मवेशी तस्करी का मामला भी चर्चा में आने लगा है और सीमा से सटे इलाकों में ये एक अहम मुद्दा बना है।

गौरतलब है कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर मवेशियों की तस्करी के कथित सरगना इनामुल हक ने पिछले हफ्ते ही सीबीआई की अदालत में सरेंडर किया था, जिसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

बारिश और बर्फबारी का अलर्ट: इन राज्यों में गिरेगा पानी, पड़ेगी कंपाने वाली ठंड

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story